‘फाइटर’ ने दुनियाभर में काटा गदर


नई दिल्ली।  सिद्धार्थ आनंद की एरियल एक्शन मूवी ‘फाइटर’ टिकट विंडो पर धूम मचा रही है। देशभक्ति के जज्बे से भरपूर इस फिल्म का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। कहानी के अलावा ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की सिजलिंग केमेस्ट्री भी एक कारण है, जो चर्चा में बनी हुई है। 

गणतंत्र दिवस के मौके पर 25 जनवरी को रिलीज हुई इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत अच्छी रही। न सिर्फ डोमेस्टिक कलेक्शन में, बल्कि वर्ल्डवाइड कलेक्शन में भी ‘फाइटर का क्रेज सिर चढ़कर बोल रहा है। फिल्म को रिलीज हुए तीन दिन बीत चुके हैं। ऐसे में जानेंगे कि दुनियाभर में फिल्म ने इतने दिनों में कितनी उड़ान भरी।

इस फिल्म के जरिये पहली बार फैंस को ऋतिक रोशन  और दीपिका पादुकोण की जोड़ी देखने को मिल रही है। ये फिल्म रोमांस, एक्शन और ड्रामे का भरपूर पैकेज है। वर्ल्डवाइड कलेक्शन में फिल्म ने 36.04 करोड़ से ओपनिंग ली थी। वहीं, दूसरे दिन 64.57 करोड़ का कलेक्शन फिल्म ने किया। 

फिल्म क्रिटिक मनोबाला के अनुसार, ‘फाइटर’ के तीसरे दिन के कलेक्शन में गिरावट देखने को मिली है। लेकिन इसका कुल कलेक्शन रिकॉर्ड काबिलेतारीफ है। फिल्म ने थर्ड डे 56.19 करोड़ की कमाई की है। इससे फाइटर मूवी का टोटल कलेक्शन 156.80 करोड़ हो गया है। प्रमोशन के अलावा फिल्म को वर्ड ऑफ माउथ का भी जबरदस्त फायदा मिलते दिखा है।

फाइटर फिल्म में एयर पायलट की लाइफ दिखाई गई है। स्क्वाड्रन लीडर शमशेर पठानिया (ऋतिक रोशन), स्क्वाड्रन लीडर मीनल राठौड़ (दीपिका पादुकोण) और कैप्टन राकेश जय सिंह (अनिल कपूर) लीड स्टार कास्ट में हैं। ये तीनों आतंक के खिलाफ एयर ड्रैगन बनाने के लिए साथ आते हैं।

कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सुरक्षाबलों पर हुए हमले में 40 जवान शहीद हो गए और इस हमले को खूंखार आतंकवादी अजहर अख्तर (ऋषभ साहनी) ने अंजाम दिया। भारतीय वायुसेना को आतंकवादियों को इसका मुंहतोड़ जवाब देने की जिम्मेदारी मिली होती है। 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *