काशी में बोले -‘देश के एक लाख युवाओं को राजनीति में लाऊंगा’


संवाददाता, वाराणसी। पीएम आरजे शंकरा नेत्र चिकित्सालय से वाराणसी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स पहुंचे और कई परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने जनता को संबोधित किया। नम: पार्वती पतये, हर-हर महादेव, एक बार फिर बनारस के घरे आवेके मौका मिलल हौ। आज चेतगंज में नक्कटैया क मेला भी हौ। धनतेरस दीवाली और छठी मैया के त्योहार भी आवत हौ। आज काशी विकास के पर्व के साक्षी बनत हौ। आप सबके बहुत बधाई।

काशी के लिए आज का दिन बहुत शुभ है। अभी मैं आंखों के एक बडे अस्पताल का लोकार्पण करके आया हूं। इसलिए आने में देर हो गई। शंकरा नेत्र अस्पताल से बुजुर्गों और बच्चों को बहुत मदद मिलने वाली है। बाबा के आशीर्वाद से यहां हजारों करोड रुपये की योजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण हुआ है। यूपी के विकास के साथ आज बिहार, पश्चिम बंगाल में अलग-अलग एयरपोर्ट का शुभारंभ हुआ। बाबतपुर के अलावा आगरा और सहारनपुर का एयरपोर्ट भी इसमें शामिल है।

‘नौजवानों के लिए रोजगार के नए अवसर’

आज शिक्षा कौशल विकास स्वास्थ्य पर्यटन हर सेक्टर के प्रोजेक्ट काशी को मिले हैं। सुविधा के साथ नौजवानों के लिए रोजगार के नए अवसर भी हैं। सारनाथ भगवान बुद्ध की उपदेश भूमि है। बीते दिनों अभिधम्म महोत्सव में शामिल हुआ था। सारनाथ के विकास की करोड़ों की योजना के लोकार्पण का अवसर मिला है। कुछ समय पहले पाली और प्राकृत को शास्त्रीय भाषा के तौर पर मान्यता दी थी। काशी का पाली और प्राकृत से संबंध रहा है।

शास्त्रीय भाषा के रूप में गौरव का विषय है। विकास परियोजनाओं के लिए काशीवासियों और नागरिकों को बधाई देता हूं। आपने जब मुझे लगातार तीसरी बार देश सेवा का आदेश दिया था तब मैने तीन गुना गति से काम करने की बात कही थी। अभी सरकार बने सवा सौ दिन भी नहीं हुए। इतने कम समय में 15 लाख करोड़ से अधिक की योजना-परियोजना पर काम शुरू कर चुके हैं।अधिकतम बजट, गरीब किसान और नौजवानों के नाम रहा। सोचिए दस साल पहले सरकार के लाखों करोड़ों के घोटाले की चर्चा अखबारों में छाई रहती थी। लाखों करोड़ों का घोटाला होता था। सवा सौ दिन में 15 लाख करोड़ के विकास की चर्चा हो रही है। देश चाहता है जनता का पैसा जनता पर खर्च हो, देश के विकास पर खर्च हो। ईमानदारी से खर्च हो यह प्राथमिकता थी।

दस साल में इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण अभियान शुरू किया था। इस अभियान के दो बड़े लक्ष्य थे, पहला निवेश से नागरिकों की सुविधा बढ़ाने और दूसरा नौकरी देने की थी। आज आधुनिक हाइवे बन रहे हैं, रेल ट्रैक बन रहे हैं, एयरपोर्ट बन रहे हैं। इससे लोगों की सुविधा बढ़ रही है। युवाओं को नौकरी मिल रही है। बाबतपुर वाला हाइवे बनाया गया है। एयरपोर्ट पर सुविधा बढ़ाई है। सुविधा बढ़ने से आने जाने वालों को लाभ मिला है।

बनारस को लगातार मिल रहा रोजगार

बनारस को रोजगार लगातार मिल रहा है। तेजी से रोजगार और पर्यटन को बल मिला है। बनारस आने वालों को मौका मिला है। व्यापार और पर्यटन से आपको फायदा मिल रहा है। बाबतपुर एयरपोर्ट का विस्तार होगा तो आपको फायदा होगा। काम पूरा होगा तो अधिक विमान उतर पाएंगे। आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर के यज्ञ में आधुनिक सुविधाएं दुनिया में चर्चा में हैं।

2014 में 70 एयरपोर्ट थे आज 150 से अधिक हैं, पुराने एयरपोर्ट भी रिनोवेट कर रहे हैं। पिछली सरकार में दर्जन भर एयरपोर्ट पर काम हुआ है। प्रदेश में अलीगढ़, मुरादाबाद और चित्रकूट और अयोध्या में भव्य एयरपोर्ट और रोड रामभक्तों का स्वागत कर रहा है। वो भी दिन थे जब यूपी को खस्ताहाल सड़कों लिए जाना जाता था। यूपी आज एक्सप्रेस वे और एयरपोर्ट के लिए जाना जाता हे। आधुनिक जेवर एयरपोर्ट भी बनकर तैयार होने जा रहा है। 

परिवार वादी सबसे अधिक नुकसान युवाओं का करते हैं। युवाओं को मौका नहीं देते। मैं देश के एक लाख युवाओं को राजनीति में लाऊंगा जिनके परिवार का राजनीति से कोई लेना देना नहीं है। नई राजनीति की धुरी देश बनेगा। यहां के नौजवानों को कहता हूं कि काशी का यह मंच पूरे देश के प्रतिभाओं का स्थल बनेगा। राष्ट्र को नई गति देने का मौका देगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *