अब लोकबंधु चिकित्सालय में भी मिलेगी सीटी स्कैन की सुविधा, निजी केंद्र पर नहीं भटकेंगे मरीज-डॉ. राजेश्वर सिंह

सरोजनीनगर में सभी को उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान दिलाना मेरा परम ध्येय : डॉ. राजेश्वर सिंह
रंग लाया डॉ. राजेश्वर सिंह का प्रयास, लोकबंधु चिकित्सालय में मिली सीटी स्कैन केंद्र की सौगात
डॉ. राजेश्वर सिंह के प्रयासों से लोकबंधु राजनारायण संयुक्त चिकित्सालय को मिला सीटी स्कैन केंद्र, डिप्टी सीएम ने किया लोकार्पण
 संजय पुरबिया
लखनऊ। सरोजनीनगर के क्षेत्रवासियों को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा देने की दिशा में डॉ. राजेश्वर सिंह पूरी प्रतिबद्धता एवं संवेदनशीलता के साथ कार्य कर रहे हैं। उनके प्रयासों का ही परिणाम है कि आज इस क्षेत्र में स्वास्थ्य एवं चिकित्सा सुविधाएं लगातार बेहतर हो रही हैं। विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह क्षेत्र के अस्पतालों में ही हर प्रकार की सुविधाओं का इंतजाम करवा रहे हैं।  अब उनके प्रयासों से सरोजनीनगर स्थित लोकबंधु राजनारायण संयुक्त चिकित्सालय में सीटी स्कैन केंद्र की सौगात मिली है। मंगलवार को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री व ​स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने फीता काटकर नवनिर्मित सीटी स्कैन केंद्र का लोकार्पण किया। अब मरीजों को सीटी स्कैन के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। साथ ही मरीजों को निजी डायग्नोसिस केन्द्रों की तुलना में चिकित्सालय में ही सस्ती व अधिक बेहतर सुविधाएं प्राप्त होगी। डॉ. राजेश्वर सिंह ने इस सीटी स्कैन केंद्र को सरोजनीनगर के लोगों के लिए संजीवनी बताया। उन्होंने कहा कि सरोजनीनगर में सभी को उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान दिलाना मेरा परम ध्येय है।
डॉ. सिंह ने बताया कि लोकबंधु चिकित्सालय में ब्लडबैंक के निर्माण के लिए 1.13 करोड़ रुपये की धनराशि आवंटित की जा चुकी है। जल्द ही ​लोकबंधु चिकित्सालय में ब्लडबैंक की स्थापना होगी। इसके अलावा चिकित्सालय में ट्रामा सेंटर की स्थापना के लिए भी मेरा प्रयास निरंतर जारी है।बता दें कि सरोजनीनगर की जनता को बेहतरीन चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए विधायक डॉ.
राजेश्वर सिंह तत्परता से कार्य कर रहे हैं। उन्होंने लोकबंधु चिकित्सालय में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा शुरू करवाई तो वहीं साइकेट्रिक ओपीडी का निर्माण भी करवाया। साथ-साथ चिकित्सालय में नेत्र रोग विशेषज्ञ उपलब्ध कराने का प्रयास किया और नेत्र सर्जरी की शुरुआत करवाई।
डॉ. सिंह द्वारा चिकित्सालय में पीडियाट्रिक वार्ड अपग्रेड हुआ, उनके प्रयासों से ही अब चिकित्सालय में 24 घंटे पैथालाजी की सुविधा भी उपलब्ध है। साथ ही रेडियोलाजी विभाग में T I F A के साथ साथ 2 D इको की सुविधा भी उन्होंने आरंभ करवाई। दिव्यांगजनों के लिए सुविधाओं के विस्तार के लिए चिकित्सालय को 5 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की। साथ ही छोटे बच्चों को मनभावन वातावरण उपलब्ध कराने के लिए चिकित्सालय में झूले स्थापित करवाए जा रहे है। कार्यक्रम में प्रमुख सचिव चिकित्सा पार्थ सारथी सेन शर्मा, कृष्णा डायग्नोस्टिक्स की प्रबंध संचालिका पल्लवी जैन, लोकबंधु चिकित्सालय की निदेशक डॉ. दीपा त्यागी और सीएमओ डॉ. एसके सक्सेना समेत कई लोग उपस्थित रहे।तत्पश्चात डॉ. राजेश्वर सिंह ने दुबग्गा स्थित जॉगर्स पार्क के निकट आयोजित स्थानीय निकाय प्रबुद्ध जन सम्मेलन में भी सहभागिता की। यहां मुख्यमंत्री ने 1883 करोड़ रुपये की 212 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *