यूपी की जेल में शानदार काम करने वााले 54 अधिकारियों,कर्मचारियों को गोल्ड, 47 को कमेंडेशन डिस्क मिलेगा: डीजी

जेल में हीरो की तरह काम करने वाले 54 अधिकारियों,कर्मचारियों को गोल्ड, 47 को कमेंडेशन डिस्क मिलेगा : आनंद कुमार

 संजय पुरबिया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की जेलों में शानदार काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को 15 अगस्त पर सिल्वर एवं गोल्ड कमेंडेशन दिया जायेगा। कल वर्दीधारी संवर्ग के 54 अधिकारियों व कर्मचारियों को गोल्ड एवं 47 को सिल्वर कमेंडेशन डिस्क के लिये चयन किया गया है। इस बार कमेंडेशन डिस्क के साथ-साथ प्रशंसा प्रमाण पत्र भी दिया जायेगा। यह जानकारी डीजी जेल आनंद कुमार ने आज दी।

डीजी ने बताया कि प्रत्येक 15 अगस्त को दिये जाने वाले सिल्वर और गोल्ड कमेंडेशन डिस्क की सूची जारी कर दी गयी है। उत्कृष्ट कार्य करने वाले कारागार विभाग के नॉनवर्दीधारी अधिकारी और कर्मचारियों को दिये जाने वाले प्रशंसा पत्र की भी सूची जारी कर दी गयी है। उन्होंने कहा कि कारागार विभाग बहुत ही चुनौतीपूर्ण कार्यों से भरा हुआ है। वर्ष 2019 में जेल सेवा में बहादुरी से और उत्कृष्ट कार्य करने वाले वर्दीधारी अधिकारियों, कर्मचारियों और नान वर्दीधारी अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने और उनका मनोबल ऊंचा रखने के लिये प्रति वर्ष दो राष्ट्रीय पर्व 26 जनवरी और 15 अगस्त को कमेंडेशन डिस्क और प्रशंसा पत्र प्रदान करने की नई परिपाटी शुरू किया था। जिसके बेहतरीन परिणाम सामने आये हैं । आज जेलों में अनुशासन का राज कायम हुआ है बड़े और संगठित अपराधियों को जेल के कठोर नियमों का पालन कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जेल कर्मियों में बढ़-चढ़कर बहादुरी से क ाम करने लगे हैं। बंदी कल्याण सुधार और पुनर्वास के कार्यों में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान करने की भावना का जबरदस्त विकास हुआ है । इस बार 15 अगस्त के शुभ अवसर पर वर्दीधारी संवर्ग के 54 अधिकारियों व कर्मचारियों को गोल्ड और 47 को सिल्वर कमेंडेशन डिस्क हेतु पात्र पाया गया है , इन्हें कमेंडेशन डिस्क के साथ-साथ प्रशंसा प्रमाण पत्र भी मिलेगा। इसके अतिरिक्त विभिन्न जेलों में उत्कृष्ट काम करने वाले 77 नॉनवर्दीधारी अधिकारी, कर्मचारियों को कारागार मुख्यालय में काम करने वाले 23 नॉनवर्दीधारी अधिकारी एवं कर्मचारियों को भी प्रशंसा प्रमाणपत्र प्रदान करने हेतु चयनित किया गया है।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *