एयरपोर्ट से सीएम आवास के लिए हुए रवाना पीएम मोदी, योगी के मंत्रियों को पढ़ाएंगे सुशासन का पाठ

लखनऊ।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुशीनगर से लौटकर लखनऊ पहुंचे हैं। जहां वह मुख्यमंत्री आवास में योगी सरकार के मंत्रियों को सुशासन, संगठन से समन्वय, जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का पाठ पढ़ाएंगे और उनके साथ रात्रिभोज करेंगे। प्रधानमंत्री करीब पौने सात बजे लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर पहुंचे जहां राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्रियों सहित भाजपा के कई नेताओं व मंत्रियों ने उनका स्वागत किया।

लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश में मिशन 2024 की तैयारी परखने आ रहे हैं। पीएम मोदी मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर उनके मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। योगी आदित्यनाथ सरकार के सभी मंत्रियों से कहा गया है कि वह सौ दिन और छह माह की कार्ययोजना सहित हाल के दिनों में जिलों के भ्रमण की अपनी रिपोर्ट भी लेकर आएं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस दौरान न सिर्फ मंत्रियों को जनता की सेवा के लिए सुशासन का पाठ पढ़ाएंगे, बल्कि उत्तर प्रदेश में अब तक के उनके काम की सारी रिपोर्ट भी ले सकते हैं।

मुख्यमंत्री आवास पर पीएम नरेन्द्र मोदी का प्रवास लगभग तीन घंटे का होगा, जिसमें 45 मिनट आरक्षित रखा गया है। इसके बाद वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित सभी मंत्रियों के साथ बैठक और रात्रिभोज करेंगे।माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री के साथ प्रस्तावित बैठक को देखते हुए मंत्रियों को पिछली कैबिनेट बैठक में ही कह दिया गया था कि उन सभी को अपने-अपने विभाग की सौ दिन और छह माह की कार्ययोजना लेकर पीएम मोदी की बैठक में आना होगा।
इसके अलावा मंत्री जो मंडल प्रभारी के रूप में जिलों का भ्रमण कर रहे हैं, उसकी रिपोर्ट भी अपने पास रखें। मोदी मंत्रियों से उनके विभाग के बारे में संक्षेप जानकारी ले सकते हैं। उनके सामने एक मंत्री को लगभग चार-पांच मिनट में ही अपनी बात रखनी होगी। पीएम मंत्रियों से वार्ता तथा रात्रि भोज के बाद रात नौ बजे वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *