ऑफिसर ने अपने जूनियर की पत्नी के मोबाइल पर भेजा ब्लू फिल्म का वीडियो

ऑफिसर ने अपने जूनियर की पत्नी के मोबाइल पर भेजा ब्लू फिल्म का वीडियो

कमांडेंट पर लगे अश्लील वीडियो भेजने सहित भ्रष्टाचार के तीन गंभीर आरोप

अपर प्रमुख सचिव अनिल कुमार ने किया सस्पेंड

          संजय पुरबिया

लखनऊ। होमगार्ड विभाग  कमांडेंट ने वर्दी को एक बार फिर शर्मिंदा करने का काम किया है। अधिकारी ने अपने ही विभाग के बीओ की पत्नी के मोबाइल नंबर पर अश्लील वीडियो भेज दिया। इसके अलावा उन पर भ्रष्टाचार के तीन गंभीर आरोप लगाये गये हैं। सोनभद्र में तैनात जिला कमांडेंट को अपर मुख्य सचिव अनिल कुमार ने 25 अक्टूबर को सस्पेंड कर दिया है।

 

द संडे व्यूज़ के पास अनिल कुमार के जो पत्र हैं,उसके मुताबिक जब गाजीपुर में कमांडेंट के पद पर तैनात थे, तब अपने अधिनस्थ बीओ ब्लॉक आर्गनाइजर सुरेन्द्र कुमार सिंह कुशवाहा के घर को मोबाइल नंबर मांगा। बीओ का मोबाइल नंबर हमेशा व्यस्त रहता था या फिर स्वीच ऑफ रहता था। श्री कुशवाहा ने अपनी पत्नी का मोबाइल नंबर दे दिया। आरोप है कि कमांडेंट बीओ की पत्नी के मोबाइल पर कॉल करने के अलावा अश्लील वीडियो ब्लू फिल्म के कई शाट्स भेजने लगा। इस पर गुस्साये बीओ ने इसकी शिकायत मंडलीय कमांडेंट अजय पाण्डेय की और थाने में कमांडेंट के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। मामला आग की तरह भयावह रूप ले लिया। देखते ही देखते उसकी तपीश राजधानी तक पहुंची। जहां मुख्यालय स्तर पर जांच बिठा दी गयी वहीं डीएम,गाजीपुर के निर्देश पर तीन अधिकारियों की टीम गठित कर जांच बिठा दी गयी। जांच में दोषी पाये जाने पर पत्रावली शासन भेजी गयी।

इसके अलावा अनिल कुमार के पत्र में कमांडेंट पर आरोप लगाया गया है कि वे ट्रेनिंग के नाम पर संबंधित कर्मचारियों से अवैध धन की मांग करते थे,मना करने पर अभद्र भाषा का प्रयोग करते थे। इसके अलावा पांच अवैतनिक अधिकारियों को अपने स्तर से निलंबित करने के बाद बिना मंडलीय कमांडेंट को बताये बहाल करने को आरोप लगा है। साथ ही 6 दिसंबर से 2016 से 30 सितंबर 2019 तक 34 माह के एरियर के भुगतान के लिये दिये गये एरियर के भुगतान का क्रास चेक अनियमित तरीके से भुगतान कर दिया। बहरहाल मामले को गंभीरता से लेकर शासन ने कमांडेंट को सस्पेंड कर दिया है।

                                               द संडे व्यूज़ में भ्रष्टाचार के खिलाफ खबर देने के लिये संपर्क करें- 8317011531

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *