मेरे सीनियर लोगों ने पहले जो काम किए हैं, जो आधारशिलाएं रखी हैं, मैं उन्हें आगे बढ़ाऊंगा- पुष्कर सिंह धामी

देहरादून।उत्तराखंड विधानमंडल दल का नेता चुने जाने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने अपने उद्गार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि मेरी सरकार प्रदेश के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक भी अपने सेवाएं पहुंचाएगी। कहा कि जिस तरह मेरी मां ने मुझे जन्म दिया, वैसे ही मेरी पार्टी ने भी मुझे अपने आंचल की छांव देने का काम किया है। एक सामान्य कार्यकर्ता का विकास कैसे हो सकता है, मैं उसका जीवंत उदाहरण हूं। न तो मेरी कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि रही है और न ही राजनीतिक परिवार। पार्टी की नीतियों ने ही मुझे आज यहां तक पहुंचाया है, जिसके लिए मैं सभी का आभारी हूं।

भाजपा प्रदेश कार्यालय में विधानमंडल दल के मुखिया चुने जाने के बाद पुष्कर सिंह धामी मीडिया से रूबरू हुए। सबसे पहले उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार जताया। इसके बाद प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेताओं, विधायकों का भी शुक्रिया अदा किया। अपने बारे में बात करते हुए वह भावुक हो गए।उन्होंने कहा कि आज मुझे जो जिम्मेदारी मिली है, उसके लिए मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं। कहा कि एक सामान्य परिवार का भाजपा कार्यकर्ता किस तरह से आगे बढ़ सकता है, मैं आज उसका जीवंत उदाहरण हूं।

सूबे के 11वें मुख्यमंत्री बनने जा रहे पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को राशन दिया जा रहा है। निशुल्क वैक्सीन दी जा रही है।सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास को हम चरितार्थ करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि मेरे सीनियर लोगों ने पहले जो काम किए हैं, जो आधारशिलाएं रखी हैं, मैं उन्हें आगे बढ़ाऊंगा। बताया कि उन्होंने राज्यपाल को सरकार बनाने का प्रस्ताव दे दिया है। उनकी ओर से जो भी निर्देश मिलेंगे, उसी हिसाब से शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा। उन्होंने मंत्रिमंडल में बदलाव के सवाल पर कहा कि अभी तमाम लोगों को नए पोर्टफोलिया बंटे थे। फिर भी अभी हम होमवर्क करेंगे, उसके बाद ही कोई फैसला लेंगे।पुष्कर सिंह धामी से जब सवाल किया गया है कि अब विधानसभा चुनाव में करीब छह माह का वक्त बचा है तो इसे कितनी चुनौती मानते हैं।

इस पर उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर वह इस चुनौती को अवसर में बदलेंगे। प्रदेश में दोबारा भाजपा की ही सरकार बनेगी। युवाओं को रोजगार से जोड़ेंगे। बेरोजगारी के सवाल पर भी युवा विधानमंडल दल नेता पुष्कर सिंह धामी उत्साहित नजर आए। उन्होंने कहा कि बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ने का काम प्राथमिकता में किया जाएगा। कहा कि युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए लगातार विधानसभा घेराव से लेकर सिडकुल में आंदोलन किया है। स्थानीय लोगों को उद्योगों में रोजगार देने को लेकर जो लड़ाई लड़ रहे थे, उसे अब और आगे बढ़ाएंगे।

 

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *