18 माह बाद लोकभवन में बैठक: योगी आदित्यनाथ सरकार की कैबिनेट बैठक में आठ प्रस्ताव पर लगी मुहर

लखनऊ। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सोमवार को आठ प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। करीब 18 महीने बाद लोक भवन में सम्पन्न कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता सीएम योगी आदित्यनाथ ने की। बैठक में सभी कैबिनेट मंत्रियों के साथ ही राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा राज्य मंत्री भी शामिल थे।

लखनऊ के लोक भवन में योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की बैठक दिन में 12:30 बजे शुरू हुई। सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही सभी मंत्री लम्बे समय के अंतराल के बाद लोक भवन पहुंचे हैं। लोक भवन में 18 महीने के बाद हुई कैबिनेट बैठक में आठ प्रस्ताव रखे गए। जिनके ऊपर मुहर लगी। लम्बे समय के अंतराल पर सोमवार को सम्पन्न इस बैठक में सभी मंत्री आमने-सामने बैठे।

कोविड महामामरी की दूसरी लहर के बाद प्रदेश कैबिनेट की यह पहली बैठक थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान मंत्रिमंडल के साथ ही सात सरकार के काम काज और भविष्य की रणनीतियों पर मंथन किया। कोरोना वायरस संक्रमण काल में योगी आदित्याथ मंत्रिमंडल की सभी बैठक या तो वर्चुअल माध्यम से हुई या फिर कैबनेट बाई सर्कुलेशन अहम प्रस्तावों को मंजूरी दे दी गयी। मुख्यमंत्री ने कैबिनेट बैठक में नीतिगत निर्णयों के बाद केंद्रीय नेतृत्व में सुझाव व निर्देशों को सरकार के स्तर पर अमल के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिया।कैबिनेट बैठक के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों दे जिला पंचायत अध्यक्ष और क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष के होने वाले चुनावों को लेकर वार्ता भी की। सरकार जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनावों की घोषणा जल्द करने वाली है

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *