जैकी श्रॉफ की वजह से सलमान खान की हुई थी फिल्मों में एंट्री

सलमान खान को यूं ही बॉलीवुड का भाईजान नहीं कहा जाता है। पर्दे पर वो भले ही किसी को खलनायक बना लें लेकिन पर्दे के पीछे उनकी सबसे अच्छी यारी-दोस्ती है। कुछ गिने चुने लोगों को छोड़ दें तो सलमान हर किसी से अपने अच्छे संबंध रखते हैं। जैकी श्रॉफ से भी सलमान की बॉन्डिंग काफी जबरदस्त है। जैकी सलमान को अपना छोटा भाई मानते हैं। दोनों ने साथ में कई फिल्में भी की हैं। हाल ही में वो सलमान खान की फिल्म ‘राधे योर मोस्ट वांटेड भाई’ में नजर आए थे। जब जैकी को ये रोल ऑफर हुआ तो उन्होंने फौरन हां कह दिया था। हालांकि ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि सलमान खान जैकी श्रॉफ की फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम कर चुके हैं। इस दौरान वो सेट पर जैकी के कपड़े, जूते सभी चीज की देखभाल करते थे। इस बात का खुलासा हाल ही में जैकी श्रॉफ ने एक इंटरव्यू में किया।

जैकी श्रॉफ ने सलमान संग अपने रिश्ते पर बात करते हुए कहा कि, ‘मैं उसे तब से जानता हूं जब वो एक मॉडल था और बाद में उसने असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया था। मैं फिल्म ‘फलक’ की शूटिंग कर रहा था और सलमान उसका असिस्टेंट डायरेक्टर था। वो मेरे कपड़ों और जूतों का ध्यान रखता था’। जैकी ने कहा कि, ‘जब वो असिस्टेंड डायरेक्टर था तब मैं जिन निर्माताओं के साथ काम कर रहा था उनको उसकी तस्वीरें दिखाता था। इसके बाद केसी बोकाड़िया के रिश्तेदार ने उसे ब्रेक दे दिया। वहीं राजश्री की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ ने उसे स्टारडम तक पहुंचा दिया। हालांकि मुझे लगता है कि सलमान को इंडस्ट्री में ब्रेक दिलाने में मेरी अहम भूमिका रही है।

जैकी ने आगे कहा, ‘हम दोस्त हैं, लेकिन बहुत ज्यादा भी करीब नहीं है। हालांकि मैं ये जरूर कहूंगा कि वो मेरे पास फिल्मों के साथ आता है और जब भी कुछ बड़ा होता है तो वो मेरे बारे में सबसे पहले सोचता है। इतने सालों में हमारे बीच सबकुछ वैसा ही है। आज भी हम एक दूसरे को जग्गू-सल्लू कहते हैं। जिस दिन उसने मुझे मिस्टर श्रॉफ कह दिया हमारा रिश्ता बदल जाएगा’।’राधे’ की बात करें तो फिल्म को पहले ही दिन 4.2 मिलियन व्यूज मिले थे। हालांकि इसकी कहानी दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आईं। फिल्म में सलमान खान के अलावा दिशा पाटनी, रणदीप हुड्डा ने अहम किरदार निभाया है। इस फिल्म को प्रभुदेवा ने निर्देशित किया है।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *