औरैया में चुनावी ड्यूटी पर गये होमगार्ड संजय कुमार की कोरोनो से मौत, ठहरे 11 होमगार्ड भी संक्रमित

संजय ने कमांडेंट सिद्धार्थ चौधरी को बताया तबीयत खराब है, अधिकारी ने जबरियन भेजा

चुनाव में संजय कुमार के साथ ठहरे 11 होमगार्ड भी संक्रमित

शेखर यादव

इटावा। होमगार्ड विभाग में अभी भी कोरोना का कहर जारी है। चुनावी ड्यूटी पर गये होमगार्ड संजय कुमार की 21 अप्रैल को औरैया में मौत हो गयी। संजय को तेज बुखार था उसने जिला कमांडेंट सिद्धार्थ चौधरी से उपचार करवाने के लिये अवकाश मांगा था लेकिन उन्होंने मना कर दिया था। जबरियन संजय कुमार को कमांडेंट ने चुनावी ड्यूटी पर औरैया भेजा जहां उसकी मौत हो गयी। जिस कमरे में संजय कुमार ठहरा था,वहां पर मेडिकल टीम ने जांच की तो मालूम चला 11 और होमगार्ड संक्रमित हैं। इससे विभाग में हडक़म्प मच गया है।

औरैया के अयाना में चुनाव ड्यूटी पर आए होमगार्ड की तेज बुखार के बाद मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर परिजनों को जानकारी दी है। अर्जुन नगर पिलखुआ जिला हापुड़ निवासी होमगार्ड संजय कुमार 21 अप्रैल को पिलखुआ कंपनी से औरैया चुनाव कराने आये थे। उन्हें आयाना थाना क्षेत्र के जसवंतपुर में पंडित ऋ षि महाराज महाविद्यालय में कंपनी के साथ रोका गया था।

कर्मचारियों ने बताया कि आने के बाद से ही बुखार आ रहा था। इस पर जिला कमांडेंट सिद्धार्थ चौधरी से उपचार करवाने के लिए छुट्टी मांगी थी, लेकिन चुनाव ड्यूटी की वजह से छुट्टी नहीं मिली। शनिवार की रात होमगार्ड संजय की हालत खराब होने पर साथी सीएचसी अजीतमल ले गये। वहां डॉक्टर ने भर्ती करने से मनाकर सुबह दिखाने के लिये कहा। इस पर संजय को वापस विद्यालय ले आये जहां सुबह करीब चार बजे उनकी मौत हो गयी। सूचना बीओ राजकुमार ने पीआरवी को दी। सूचना पर सीओ अजीतमल, प्रदीप कुमार, एसएचओ अयाना नवीन कुमार सिंह पीआरवी मौके पर पहुंचे। शव को कब्जे में लेकर सौशैय्या अस्पताल पहुंचाया विद्यालय में रुके होमगार्ड के मौत से सभी जवान सकते में हैं। रविवार की सुबह ही स्वास्थ्य विभाग से डॉ. सुनील शर्मा, पुष्पेंद्र, अखिलेश, मृत्युंजय, पं. ऋ षि महाराज महाविद्यालय पहुंचे। यहां पर रुके होमगार्डों की जांच करायी गयी जिसमें से 11 होमगार्ड संक्रमित पाये गये हैं।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *