चुनाव के लिए तैयार रहें -चिराग पासवान

पटना

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने शनिवार को कहा कि हाल ही में बिहार में हुए विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी ने बिना किसी गठबंधन और स्टार प्रचारकों के एक सीट पर जीत प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि पार्टी को 24 लाख वोट प्राप्त हुए, जो पार्टी के विस्तार का प्रतीक है। स्थापना दिवस के मौके पर उन्होंने एक पत्र लिखा है। पत्र में पिता रामविलास पासवान को याद करते हुए उन्होंने कहा कि पापा हमेशा चाहते थे कि बिना किसी गठबंधन के पार्टी अकेले दम पर चुनाव लड़े ताकि पार्टी की नींव को मजबूत किया जा सके। 2020 के चुनाव ने यह साबित कर दिया है कि लोजपा के पास एक मजबूत जनाधार है, जो आने वाले चुनाव में पार्टी को नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा।


लोजपा अध्यक्ष ने बिहार में समय से पूर्व विधानसभा चुनाव होने की आशंका जताते हुए कार्यकर्ताओं को तैयारियों में जुटे रहने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा, ‘चुनाव के लिए तैयार रहें। कभी भी बिहार में चुनाव हो सकते हैं। इस समय मौजूदा स्थिति में जिस तरह की सरकार चल रही है तो पार्टी के लोगों से मैं इस बात का जरूर आग्रह करता हूं कि तमाम सीटों पर अपनी मजबूत तैयारी रखें। कभी भी चुनाव की घोषणा हो सकती है।’

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा एक दूसरे पर की गई व्यक्तिगत टिप्पणी को लेकर चिराग ने कहा, ‘बिहार विधानसभा में हमने पहले कभी इस स्तर की चर्चा नहीं देखी है। जहां एक दूसरे पर इतने ज्यादा व्यक्तिगत आरोप-प्रत्यारोप लगाए गए। भाषा की मार्यादा को तार-तार किया गया। मुझे नहीं लगता कि ये लोकतंत्र के लिए उचित है। आप नीतियों का विरोध कीजिए। एक दूसरे पर व्यक्तिगत आरोप नहीं लगाने चाहिए।’ भाजपा द्वारा बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने पर चिराग ने कहा कि वो सीट भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ही थी। पार्टी पूरी तरह से इसके लिए स्वतंत्र है कि वो किसे अपना प्रत्याशी बनाना चाहती है।

 

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *