अगले आदेश तक जर्मनी में भारतीय दूतावास का काम रहेगा बंद

बर्लिन, एएनआइ। जर्मनी की राजधानी बर्लिन में स्थित भारत के दूतावास में अगले आदेश तक काम बंद रहेगा। दूतावास द्वारा बताया गया, ‘जर्मनी में कोविड 19 मामलों में वृद्धि के मद्देनजर, भारतीय दूतावास के कौंसुलर विंग द्वारा लोगों से मीटिंग को 25 नवंबर से निलंबित कर दिया जाएगा। अगली आदेश तक किसी प्रकार की कोई पब्लिक डीलिंग नहीं होगी।’ दूतावास द्वारा कुछ आईडी में साझा की गई हैं, जिनपर अति आवश्यक कामों के लिए संपर्क किया जा सकता है।

बर्लिन में भारतीय दूतावास ने एक नोटिस जारी करते हुए कहा, जर्मनी में बढ़ते मामले और जर्मनी सरकार द्वाराकोविड-19 को लेकर जारी दिशा-निर्देश का पालन करते हुए कौंसुलर विंग द्वारा पब्लिक डीलिंग नहीं की जाएगी। अगले कुछ नए आदेश तक बुधवार 25 नवंबर से काम बंद कर दिया जाएगा। केवर अति आवश्यक काम और आपातकालीन स्थिति के लिए ही आप दूतावास से संपर्क कर सकते हैं। इमेल आईडी शेयर की गई है, जिनपर कौंसुलर विंग से संपर्क किया जा सकता है ।

हाल ही में जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन ने कहा था कि अगले महीने दिसंबर में यहांकोविड-19 टीकों के शॉट्स का संचालन शुरू हो सकता है। उन्होंने कहा कि ऐसी उम्मीद है कि इस साल टीके को अनुमति मिल सकती है। रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) ने मंगलवार को बताया कि स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबित, देश में 24 घंटे के भीतर 410 नई कोरोना वायरस से संबंधित मौतें हुई हैं। यह महामारी की शुरुआत के बाद से जर्मनी में दर्ज की जाने वाली दैनिक मौतों की सबसे अधिक संख्या बताई गई। अब तक की सबसे ज्यादा संख्या अप्रैल के मध्य में थी, जब एक दिन के भीतर 315 मौतें हुई थीं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, जर्मनी में कोविड -19 से मरने वालों की कुल संख्या अब 14,771 हो गई है।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *