सनराईज अपार्टमेंट के रोहिणी ब्लॉक के आवंटियों की मेहनत रंग लायेगी: एलडीए के अधिशाषी अभियंता से मिले आवंटी

रोहिणी ब्लॉक के आवंटियों ने आनंद कुमार मिश्रा के सामने रखा खामियों का पुलिंदा

एलडीए के अधिशाषी अभियंता आनंद कुमार मिश्रा ने दिया आश्वासन,शीघ्र दूर होगी समस्यायें

अब अन्य ब्लॉक की तरह रोहिणी ब्लॉक भी इतराते हुये कहेगी कि मैं भी खूबसूरत हूं…

आवंटियों ने किया सवालों का बौछार-

1:रोहिणी ब्लॉक के आंतरिक भाग में क्यों नहीं हुयी सेकेण्ड कोट की पेंटिंग ?

2:ब्लॉक के सीढ़ी पर लगी खिड़कियों में क्यों नहीं लगा ग्रिल और वूडेन पल्ले ?

3:गेट नंबर 2 से रोहिणी ब्लॉक तक आवागमन के लिये क्यों नहीं बना मार्ग ?

4:भूतल पर ब्लॉक के दोनों तरफ क्यों नहीं बना एप्रोन एवं रैंप ?

5 : सभी फ्लोर पर फ्लोर नंबर क्यों नहीं डाला गया ?

संजय पुरबिया

लखनऊ। आशियाना में बने एलडीए के मानसरोवर योजना अंतर्गत सनराइज अपार्टमेंट में आवंटियों को सब्जबाग दिखाकर फ्लैट बेचा गया था,उसमें सभी पूरी तरह से छले गये हैं। महंगे फ्लैट लेने के बाद आवंटियों ने जब-जब एलडीए द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं की बात उठायी हमेशा कोरा आश्वासन मिला। सीधी बात करें तो आवंटियों को शुद्ध रुप से अधिकारियों ने बेवकूफ बनाने का काम किया। यही वजह है कि यहां पर जिस ब्लॉक में ताकतवर लोग हैं,सबने एकजुटता दिखाते हुये अपने-अपने ब्लॉक में सारी सुविधायें दिलाने में कामयाब रहें। आखिर में,नाले साईड में बने रोहिणी ब्लॉक एक तरह से पूरी तरह से उपेक्षित है। यहां पर लिफ्ट से लेकर ब्लॉक के अंदर दी जाने वाली सुविधाओं से आवंटियों को महरुम रखा गया लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। आवंटियों की एकता ने रंग दिखाना शुरु कर दिया है। ऐसा लग रहा है कि अब अन्य ब्लॉक की तरह रोहिणी ब्लॉक भी इतराते हुये कहेगी कि मैं भी खूबसूरत हूं…।

 

जी हां,रोहिणी ब्लॉक में रहने वाले आवंटियों की एकता का ही परिणाम है आज एलडीए के अधिशाषी अभियंता आनंद कुमार मिश्रा को भी मालूम चला कि यहां रहने वाले आवंटियों को सारी सुविधायें नहीं मिल पा रही है। श्री मिश्रा ने आश्वासन दिया कि शीघ्र ही उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे। दो दिनों की मीटिंग के बाद जिस तरह से आज आवंटी एलडीए के अधिशाषी अभियंता से मिलकर शिकायतों का पुलिंदा उनके सामने रखा,ये वाकई काबिले तारीफ है।

एलडीए के अधिशाषी अभियंता से मिले डॉ. आर.आर. सिन्हा,जय प्रकाश जी एवं निश्चिंत शर्मा ने बताया कि अधिशाषी अभियंता का सहयोगात्मक रवैया से लग रहा है कि रोहिणी ब्लॉक के दिन भी अन्य ब्लॉकों की तरह बहुरेंगे। ऐसा लग रहा है मानों उन्हें यहां की कमियों के बारे में मालूम नहीं था। आर.आर. सिन्हा एवं जय प्रकाश जी ने यह भी बताया कि यहां पर लिफ्ट मेंटेनेंस का काम भी सही नहीं है। आये दिन लिफ्ट खराब होना आम बात है। इसी तरह किसी आवंटी को सेकेण्ड फ्लोर पर जाना होता है तो मालूम चलता है कि लिफ्ट पांचवे फ्लोर पर पहुंच जाती है। इससे साबित होता है कि लिफ्ट मेंटेनेंस का काम जिस फर्म को दिया गया है,उसके कर्मचारियों में जानकारी का घोर अभाव है।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *