पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, दो विधायकों समेत 300 कांग्रेसियों पर मुकदमा

सत्ताधारी पार्टी के दबाव में काम कर रही पुलिस

हरिद्वार‌

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत की ओर से कामगारों के शोषण के विरोध में निकाली गई परिक्रमा यात्रा में मास्क और सामाजिक दूरी का पालन न करने पर पुलिस ने हरीश रावत, विधायक ममता राकेश, फुरकान अली समेत 300 कांग्रेसियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। मुकदमा सिडकुल एसओ लखपत सिंह बुटोला की ओर से सिडकुल थाने में आपदा प्रबंधन की धाराओं में दर्ज किया गया है। बीते शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बढ़ती बेरोजगारी समेत कई बिंदुओं पर कार्यकर्ताओं से साथ सिडकुल में परिक्रमा यात्रा निकाली थी। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा सरकार पर कर्मचारियों का शोषण, श्रम कानूनों को कमजोर करने, छोटे-छोटे उद्योगों को बर्बाद करने समेत कई आरोप लगाए और कार्यकर्ताओं के साथ पैदल परिक्रमा की थी।

सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भी प्रतिभाग किया था। एसओ का कहना है कि परिक्रमा यात्रा में शासन-प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन के आदेशों का अनुपालन नहीं किया गया। न ही सामाजिक दूरी और मास्क का प्रयोग किया गया। इस कारण कोविड-19 संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ा है। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, कलियर विधायक फुरकान अहमद, भगवानपुर विधायक ममता राकेश, जिला पंचायत उपाध्यक्ष राव आफाक अली, सफाई आयोग के पूर्व अध्यक्ष किरणपाल वाल्मीकि, प्रदेश उपाध्यक्ष राजवीर चौहान और 300 अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

मुकदमा दर्ज होने के बाद जिला पंचायत के उपाध्यक्ष राव आफाक अली का कहना है कि भाजपा कार्यकर्ता बिना मास्क और सामाजिक दूरी का पालन किये बिना कार्यक्रम करते हैं। कांग्रेस के कार्यक्रम में सभी कार्यकर्ताओं ने मास्क लगाए हुए थे। कहा कि पुलिस प्रशासन सत्ताधारी पार्टी के दबाव में काम कर रहा है। प्रशासन जितने चाहे मुकदमे दर्ज कर ले, लेकिन कर्मचारियों, किसानों और गरीब लोगों की आवाज कांग्रेस उठाने से पीछे नहीं हटेगी। आगामी कुछ दिनों में भगवानपुर और लक्सर के औद्योगिक क्षेत्रों में भी कांग्रेस बड़े स्तर पर कार्यक्रम करने जा रही है। यह कर्मचारियों के भविष्य को सुधारने के लिए संघर्ष है।

 

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *