अरबों की ठगी में धोखाधड़ी करने वाले शाइन सिटी के निदेशक अमिताभ श्रीवास्तव शाइन गिरफ्तार

ठगी का मास्टरमाइंड भाग गया दुबई

गोमतीनगर में फिर दर्ज हुए तीन मुकदमे

लखनऊ। 

रियल एस्टेट से लेकर क्रिप्टो करेंसी में निवेश पर मुनाफे का झांसा देकर अरबों रुपये की धोखाधड़ी करने वाले शाइन सिटी के निदेशक अमिताभ श्रीवास्तव को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। बनारस कैंट थाने की पुलिस ने यह कार्रवाई की। अमिताभ शाइन सिटी के निदेशक राशिद और आसिफ नसीम का करीबी है। वह बनारस की यूनिट संभालता था। आरोपी के खिलाफ लखनऊ में भी दर्ज भर से अधिक मामले दर्ज हैं।

सीओ कैंट अभिमन्यु मांगलिक के मुताबिक अमिताभ के खिलाफ बनारस में कई मुकदमें दर्ज थे। पुलिस उसे तलाश रही थी। इंस्पेक्टर कैंट राकेश सिंह को सर्विलांस के जरिए अमिताभ की लोकेशन नई दिल्ली बसंतकुंज में मिली थी। अमिताभ के मुताबिक राशिद नसीम ने सबसे पहले टाउनशिप विकसित करने की स्कीम निकाली थी। जिसके तहत किस्तों पर प्लाट बुक किए जाते थे। कम दाम में जमीन मिलने की चाह में सैकड़ों निवेशकों ने रुपये लगाए थे। वहीं, बॉय बैक स्कीम भी ग्राहकों को दी जाती थी। राशिद ने गोमतीनगर के विपुलखण्ड में दफ्तर खोला था। अमिताभ ने पुलिस को बताया कि दर्जनों मुकदमें दर्ज होने के बाद राशिद नसीम दुबई भाग गया है।

लालबाग निवासी गौरव उपाध्याय से तीन लाख 50 हजार, विकासनगर निवासी रिद्धिमा राय से पांच लाख और उसके भाई रक्षित से 11 लाख 50 हजार रुपये अलग-अलग स्कीमों में जमा करा कर हड़प लिए गए। इंस्पेक्टर धीरज सिंह ने बताया कि राशिद, आसिफ,मनोज श्रीवास्तव, समरीन और प्राची के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *