हमारी सरकार बनी तो मिलेगा रोजगार,खत्म होगा भ्रष्टाचार: शिवपाल सिंह यादव

लखनऊ से दिल्ली तक मोदी और योगी की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ संघर्ष करेगी प्रसपा : शिवपाल यादव

हमारी सरकार बनी तो मिलेगा रोजगार,खत्म होगा भ्रष्टाचार: शिवपाल सिंह यादव

शेखर यादव

इटावा। प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने आज अपने विधान सभा जसवंतनगर विधान सभा क्षेत्र में हुंकार भरते हुये कहा कि उनकी सरकार बनी तो बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार और भ्रष्टाचार पूरी तरह से खत्म होगा। उन्होंने मोदी और योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुये कहा कि उन्होंने 16 सितंबर से 26 सितंबर तक लखनऊ से दिल्ली तक मोर्चा खोलने के लिये प्रोफेसर अवध प्रताप सिंह के नेतृत्व में साइकिल यात्रा निकाल दी है। भारतीय जनता पार्टी को बेनकाब करने के लिये राजनीतिक क्षेत्रों में उथल- पुथल मचा दी है । शिवपाल सिंह यादव की इस सक्रियता से भाजपा के साथ अन्य विरोधी दलों के कान खड़े हो गये हैं।


शिवपाल सिंह यादव का जन्म संघर्ष की कोख से हुआ है इसलिये उत्तर प्रदेश की राजनीति में उथल- पुथल होना स्वाभाविक है। जहां एक ओर बसपा सुप्रीमो मायावती एवं सपा मुखिया अखिलेश यादव ट्वीट के जरिये भाजपा से संघर्ष करना चाहते हैं वहीं कांग्रेस पार्टी अपने नये तेवरों के साथ मोदी व योगी के विरुद्ध मोर्चा खोले हुये है। प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने लोहिया के हथियार को धार देते हुये कहा कि मारेंगे भी नहीं तो मानेंगे भी नहीं, जिंदा कौमें पांच साल तक इंतजार नहीं करती… का अनुसरण करते हुये एक पैर रेल में एक पैर जेल में… से संघर्ष का आह्वान किया। आम जनता से आह्वान करते हुये कहा कि अब भाजपा की किसान, मजदूर, बुनकरों, छात्रों को कमजोर तबके के लिये बनाई जा रही नीतियों के विरुद्ध संघर्ष सडक़ों पर करना होगा। इसके लिए देश व प्रदेश के नौजवानों को कमर कस लेनी चाहिये। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार ऊपर से नीचे की तरफ आता है।

आज मोदी योगी की सरकार भ्रष्टाचार को देश में चारों ओर फैला रही है जिससे आम आदमी का जीना दूभर हो गया है । मोदी और योगी देश को सांप्रदायिक संस्कृति से चलाना चाहते थे, जानबूझकर देश के करोड़ों पढ़े- लिखे नौजवानों के भविष्य के साथ कुठाराघात किया है। प्रसपा मोदी और योगी के नापाक षड्यंत्र को सफ ल नहीं होने देगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के करोड़ों लोगों को नौकरी से वंचित करके युवा पीढ़ी के उज्जवल भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है, जिसे क्षमा नहीं किया जा सकता।

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि पिछले सात महीनों में वर्तमान सरकार की तानाशाही बढ़ती जा रही है । किसान, मजदूर , बुनकर, बेरोजगार लोगों की दुर्दशा असहनीय है जिसकी वजह मुझे यह साइकिल यात्रा प्रारंभ करनी पड़ी। हमारी सरकार में 65 प्रति लूम चार्ज लगता था किंतु आज विद्युत दरें आसमान छू रही हैं , लोगों पर फर्जी मुकदमें लिखा कर उन्हें दंडित किया जा रहा है। यदि मेरी सरकार बनी तो इस व्यवस्था में पूरी तरह सुधार किया जायेगा। बेरोजगारों को नौकरी प्रदान की जायेगी यदि नौकरी से वंचित रहे तो बेरोजगारी भत्ता प्रदान किया जायेगा। युवाओं से आवाहन करते हुए कहा कि आप लोग अधिक से अधिक संख्या में साइकिल यात्रा को समर्थन देकर सरकार के खिलाफ सांकेतिक विरोध को सफ ल बनाये। मोदी- योगी सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है कोई भी विभाग भ्रष्टाचार से अछूता नहीं है । सरेआम रिश्वतखोरी का बाजार गर्म है, आम आदमी भ्रष्टाचार से त्रस्त है, तहसील स्तर पर भी उसे लूटा जा रहा है। इ
मीठेपुरए कठफोरी जनपद फिरोजाबाद की सीमा तक प्रोफेसर अवध प्रताप सिंह के साथ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव ने भी साइकिल चलाकर यात्रियों का हौसला बढ़ाया।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *