पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत तमाम दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने शोक व्यक्त किया

सबको साथ रखते प्रणब मुखर्जी- अमित शाह 

नई दिल्ली, एजेंसियां। पांच दशक की दलीय राजनीति के बाद राष्ट्रपति के रूप में देश को नई दिशा देने वाले भारत रत्न प्रणब मुखर्जी का सोमवार को दिल्ली के सैन्य अस्पताल में निधन हो गया। 84 वर्षीय प्रणब 10 अगस्त से अस्पताल में भर्ती थे। अंतिम दर्शन के लिए प्रणब के पार्थिव शरीर को उनके आवास 10 राजाजी मार्ग पर लाया गया है। यहां पहुंचकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य दिग्गजों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने आज भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। कैबिनेट ने उनकी स्मृति में 2 मिनट का मौन भी रखा। गृह मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है।

गृहमंत्री अमित शाह ने प्रणब मुखर्जी की मौत पर दुख जताते हुए कहा कि पूरे देश के लिए गहरे दुख और सदमे की बात है कि भारत रत्न प्रणब मुखर्जी हम सबके बीच में नहीं रहे। सबको साथ रखने की कला में प्रणब मुखर्जी को महारत थी। जब सत्ता में थे तो विपक्ष के लोगों के साथ तालमेल बिठाने में वो हमेशा काम करते रहे। जब विपक्ष में रहे तब रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाने में भी कभी पीछे नहीं हटे।

भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को उनके आवास, 10 राजाजी मार्ग पर श्रद्धांजलि दी।कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को उनके आवास पर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने भी यहां पहुंचकर उन्हें  श्रद्धांजलि दी। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को उनके आवास पर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें यहां श्रद्धांजलि दी।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *