मेरठ में भाजपा के जिला उपाध्यक्ष के यहां एसटीएफ ने एनसीईआरटी की 25 करोड़ की किताबें बरामद

मेरठ में 35 करोड़ की किताबें बरामद

आर्मी स्कूल में खुला फर्जी किताबों का खेल

मेरठ। मेरठ में सचिन गुप्ता के गोदाम में छापा मारने के बाद से एसटीएफ ने देर रात एक और छापेमारी की। एसटीएफ और पुलिस की संयुक्‍त कार्रवाई में अमरोहा के गजरौला में छापा मारा गया। यहां पर 25 करोड़ की किताबें बरामद की गई। मेरठ में पकड़े गए कर्मचारियों से पूछताछ के आधार पर एसटीएफ ने देर रात तकरीबन रात एक बजे के आसपास गजरौला में भी छापा मारा।

एसटीएफ सीओ ब्रिजेश कुमार के मुताबिक सचिन गुप्ता का वहां भी एक गोदाम मिला है। जिसमें लगभग 25 करोड़ कीमत की एनसीईआरटी की किताबें बरामद हुई हैं।सूत्रों की माने तो एनसीईआरटी की किताबों को अवैध रूप से छापने का खेल आर्मी स्कूल में पकड़ा गया। वहां ये किताबें पहुंची तो शक हुआ और उसके बाद इस मामले में सेना की इंटेलीजेंस जुट गई। यही इनपुट इस बड़े खुलासे का सूत्रधार बन गया।

मेरठ के एसएसपी अजय कुमार ले बताया कि आर्मी इंटेलिजेंस की सूचना पर शुक्रवार को मेरठ स्थित सचिन गुप्‍ता के गोदाम पर छापेमारी की गई जहां से एनसीईआरटी की 35 करोड़ की किताबें बरामद की गई। एसएसपी ने बताया कि इसके साथ ही छह प्रिंटिंग प्रेस भी बरामद की गई। पूछताछ में जानकारी मिली कि ये दिल्‍ली समेत उत्‍तराखंड और आसपास के कई राज्‍यों में किताबें सप्‍लाई करते थे। पुलिस इनपर कार्रवाई की तैयारी कर रही है।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *