हत्या से बौखलायी खीरी की जनता: सरकार पीडि़तों को 25 लाख का दे मुआवजा: अजय कुमार लल्लू

लखीमपुरखीरी में नाबालिग दलित बच्ची की निर्मम हत्या से उबाल: कांग्रेसियों ने की जमकर नारेबाजी

हत्यारों को मिलेगी सजा,कांग्रेस पीडि़त परिवार के साथ लड़ेगी लड़ाई: पूर्व सांसद जफर अली नकवी

राहुल मिश्रा

लखनऊ। लखीमपुरखीरी में एक बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार कर उसकी जघन्य हत्या का उबाल पूरे सूबे में देखने को मिल रहा है। जिस तरह से बच्ची की हत्या की गयी है,उससे जहां इंसानियत शर्मशार हो गयी वहीं भाजपा सरकार के इकबाल से भी अवाम का भरोसा उठने लगा है। हत्या के विरोध में आज कांग्रेस ने लखीमपुरखीरी में पहले बच्ची के परिजनों से मिला उसके बाद सरकार के प्रति जमकर कांग्रेसियों ने नारेबाजी की। इस दौरान उ.प्र. कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू,पूर्व सांसद जफर अली नकवी,सैफअली नकवी ने पीडि़त परिवार को आश्वासन दिया कि वे बच्ची को इंसाफ दिलाने के साथ ही 25 लाख रुपये का मुआवजे की मांग सरकार से की। इस दौरान अजय कुमार लल्लू ने आर्थिक मदद भी की।


14 अगस्त को लखीमपुरखीरी ब्लाक के ईसानगर ग्राम पकरिया में एक दलित बच्ची के साथ हुयी गैंगरेप के बाद हत्या का आक्रोश खीरी में देखने को मिला। इस हत्या के विरोध में आज कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रिय महासचिव उ.प्र.की प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी के आवाहन पर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष, विधायक अजय कुमार लल्लू सहित जनपद के प्रभारी कांग्रेस कमेटी सचिव कुमुद गंगवार सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता लखीमपुर ब्लॉक ईसानगर के ग्राम पकरिया पहुंचे। वहीं, नाबालिग दलित बच्ची के साथ हुई दरिंदगी व हत्या की घटना को लेकर के परिवारजनों से अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी प्रहलाद पटेल एवं पूर्व सांसद जफ र अली नकवी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल पीडि़त परिवार से मिला। जिसमें पीडि़त परिवार को आश्वासन दिया कि हर तरह का शासन से न्याय दिलाया जायेगा और सरकार से मांग की गयी कि सरकार को इस पीडि़त परिवार को 25लाख का मुआवजा देना चाहिये।

पूर्व सांसद जफ र अली नकवी ने स्पष्ट शब्दों में कहा घटना का दूध का दूध पानी का पानी होना चाहिये नहीं तो सीबीआई जांच कराने की मांग की जायेगी। अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी प्रहलाद पटेल ने परिवार से कहा कि हमारा कांग्रेस परिवार आपके साथ 24 घंटे लड़ता रहेगा जब तक आप को न्याय नहीं मिलता। कोई निर्दोष जेल न जाने पाये, दोषी छूटने न पाये और उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिये।

प्रतिनिधि मंडल में जिला उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी सहजेंद्र दीक्षित, शहर अध्यक्ष लखीमपुर खीरी सिद्धार्थ त्रिवेदी, जिला उपाध्यक्ष सूरज सिंह चौहान, जिला महासचिव प्रेम कुमार वर्मा, जिला महासचिव जमाल अहमद, लखीमपुर नगर के प्रमुख चिकित्सक डॉ. रवि शंकर त्रिवेदी, कैप्टन मोनिश अली नकवी, सैफ अली नकवी, रवि तिवारी, अमित गुप्ता, अब्दुल कयूम, पप्पू वर्मा, दिलीप पासवान, के. के. मिश्रा, जिला सचिव रविंद्र शुक्ला, कमलेश मिश्रा, निवर्तमान ब्लॉक अध्यक्ष, महेंद्र सिंह,सोशल मीडिया जोनल कोऑर्डिनेटर आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। सभी ने एक स्वर से उक्त घटना की निंदा की और सरकार की कानून व्यवस्था की नाकामी की बानगी बतायी।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *