नसीम शाह के खतरनाक बाउंसर ने तोड़ा क्रिस वोक्स का हेलमेट

नई दिल्ली 

लेग स्पिनर यासिर शाह के चार विकेटों के दम पर पाकिस्तान ने इंग्लैंड को  पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे  दिन शुक्रवार 7 अगस्त को पहली पारी में 219 रन पर समेट दिया, लेकिन पाकिस्तान की दूसरी पारी स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स के सधे प्रदर्शन के सामने लड़खड़ा गई। इंग्लैंड ने तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक अपने आठ विकेट 137 रन पर गंवा दिए। इस मैच के दौरान पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह के एक खतरनाक बाउंसर से इंग्लैंड के बल्लेबाज क्रिस वोक्स का हेलमेट भी टूट गया।

ओली पोप का विकेट लेने के बाद नसीम शाह ने एक बाउंसर फेंका, जिसने वोक्स का हेलमेट तोड़ दिया। नसीम शाह पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों में से एक हैं, जिन्हें मोहम्मद अब्बास और शाहीन शाह अफरीदी के साथ तीन टेस्ट मैचों में पहली बार खेलने का मौका मिला है। नसीम ने नवंबर 2019 में ब्रिस्बेन में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया, लेकिन एक महीने बाद अपना प्रभाव दिखाया।

17 साल के इस गेंदबाज ने श्रीलंका के खिलाफ अपने पहले पांच विकेट लिए और बांग्लादेश के खिलाफ भी टेस्ट हैट्रिक भी हासिल की। इस कारनामे ने उन्हें खेल के सबसे लंबे प्रारूप में ऐसा करने वाले सबसे युवा गेंदबाज बनाया। इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में नसीम शाह ने एक बार फिर से अपनी खतरनाक गेंदबाजी का नमूना पेश किया। उन्होंने एक बाउंसर फेंका, जो वोक्स के सिर में लगा। इस बाउंसर से वोक्स के हेलमेट में दरार आ गई। इसके बाद हेल्थ केयर प्रोफेशनल्स ने क्रिस वोक्स की जांच की।

लेग स्पिनर यासिर शाह के चार विकेटों के दम पर पाकिस्तान ने इंग्लैंड को  पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे  दिन शुक्रवार (7 अगस्त) को पहली पारी में 219 रन पर समेट दिया, लेकिन पाकिस्तान की दूसरी पारी स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स के सधे प्रदर्शन के सामने लड़खड़ा गई। इंग्लैंड ने तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक अपने आठ विकेट 137 रन पर गंवा दिए। इस मैच के दौरान पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह के एक खतरनाक बाउंसर से इंग्लैंड के बल्लेबाज क्रिस वोक्स का हेलमेट भी टूट गया।ओली पोप का विकेट लेने के बाद नसीम शाह ने एक बाउंसर फेंका, जिसने वोक्स का हेलमेट तोड़ दिया। नसीम शाह पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों में से एक हैं, जिन्हें मोहम्मद अब्बास और शाहीन शाह अफरीदी के साथ तीन टेस्ट मैचों में पहली बार खेलने का मौका मिला है। नसीम ने नवंबर 2019 में ब्रिस्बेन में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया, लेकिन एक महीने बाद अपना प्रभाव दिखाया।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *