सुशांत मामले में मुख्‍यमंत्री नीतीश का बड़ा बयान-परिवार चाहे तो हो सकती है सीबीआइ जांच

मामले में टालमटोल व असहयोग कर रही मुंबई पुलिस

पटना।  फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश सरकार ने बड़ी बात कही है। उन्‍होंने कहा है कि अगर सुशांत के पिता सीबीआइ जांच काे कहते हैं ताे सरकार इस दिशा में आगे बढ़ सकती है। जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता एवं राज्य सरकार में मंत्री संजय कुमार झा ने भी कहा है कि सरकार चाहती है कि सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड की सच्चाई सामने आए औ उनके परिवार को न्याय मिले। इसके लिए अगर परिवार चाहता है तो सरकार सीबीआइ जांच कराने के लिए तैयार है।

विदित हो कि बीते 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत मुंबई स्थित अपने फ्लैट में मृत मिले थे। सुसाइड माने गए इस मामले में मुंबई पुलिस की जांच से सुशांत का परिवार असंतुष्‍ट है। अब सुशांत के पिता ने बेटे की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर धन उगाही, ब्‍लैकमेल, सुसाइड के लिए उकसाने तथा प्रताड़ना सहित कई गंभीर आरोप लगाते हुए पटना में एफआइआर दर्ज करा दी है। सुशांत के परिवार के अनुसार उसने मामले की सीबीआइ जांच की मांग नहीं की है। परिवार चाहता है कि जांच पटना पुलिस करे। ऐसे में सरकार सीबीआइ जांच के लिए परिवार की सहमति मिलने पर राजी है।

सुशांत सिंह राजपूत की माैत की सीबीआइ जांच काे लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि यह बिहार का मामला नही, इसलिए राज्‍य सरकार अपनी ओर से कुछ नहीं कर सकती। सुशांत के पिता ने एफआइआर दर्ज किया है, जिसकी पुलिस जांच कर रह रही है। अगर सुशांत के पिता सीबीआइ जांच के लिए कहते हैं ताे सरकार इस दिशा में आगे बढ़ सकती है। इस बाबत मंत्री संजय झा ने कहा है कि अगर सुशांत के परिवार के लोग मांग करेंगे तो सरकार अनुशंसा करने में देर नहीं करेगी। संजय झा ने कहा कि अभी तक सुशांत के परिवार वालों ने बिहार सरकार से ऐसी कोई मांग नहीं की है। इसलिए सरकार अपनी ओर से कदम नहीं बढ़ा रही है।

संजय झा ने स्वीकार किया कि इस मामले में मुंबई पुलिस का रवैया टालमटोल का है। न तो वह खुद निष्पक्ष जांच कर रही है और न ही बिहार पुलिस को सहयोग कर रही है। पटना में एफआइआर दर्ज होने के बाद बिहार पुलिस की एक टीम जांच के लिए मुंबई गई हुई है। किंतु, महाराष्ट्र पुलिस का अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है। निष्पक्ष जांच के लिए बिहार पुलिस को मुंबई में जिन-जिन दस्तावेजों की जरूरत है, उन्हें उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। मुंबई पुलिस का व्यवहार भी बिहार पुलिस के साठ ठीक नहीं है।

उधर, पटना पुलिस की जांच के खिलाफ रिया चक्रवर्ती ने सुपीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है, जिसका सुशांत के पिता व बिहार सरकार ने कोर्ट में विरोध किया है। उधर, महराराष्‍ट्र सरकार मुंबई पुलिस की जांच के समर्थन में सुप्रीम कोर्ट चली गई है। ऐसे में यह मामला कानूनी पेंचीदियों में भी फंसता दिख रहा है। इन सब के बीच पहले से उठ रही सीबीआइ जांच की मांग जोर पकड़ रही है।

 

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *