ईडन गार्डन्स में पहला दिन-रात टेस्ट मैच कराना चाहती है बीसीसीआई

एजेंसी,नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आगामी भारत-बांग्लादेश के बीच होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान दूसरा मैच दिन-रात कराना चाहता है। कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में भारत का पहला दिन-रात नाइट टेस्ट मैच हो सकता है। हालांकि, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड  को अभी इस पर सहमति जाहिर करना बाकी है।बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशन चेयरमैन अकरम खान ने रविवार को पत्रकारों से कहा, उन्होंने (बीसीसीआई) ने हमें (एक दिन-रात टेस्ट) प्रस्ताव दिया है और हम इस पर चर्चा करने के बाद उन्हें बता देंगे।

उन्होंने कहा, इस संबंध में हमें दो-तीन दिन पहले एक पत्र मिला है और हम इस संबंध में निर्णय लेंगे। लेकिन हमने इस पर (अभी तक) चचार् नहीं की है। हम उन्हें एक या दो दिन के अंदर अपने फैसले से अवगत करा देंगे। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा था कि भारतीय कप्तान विराट कोहली दिन-रात  टेस्ट खेलने के विचार से सहमत हैं और भारत जल्द ही दिन-रात टेस्ट मैच खेल सकता है।

गांगुली ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में कहा था, “हम सभी इस बारे में सोच रहे हैं। हम इस बारे में कुछ करेंगे। मैं दिन-रात के टेस्ट मैच में विश्वास रखता हूं। कोहली भी इसके लिए सहमत हैं। मुझे अखबारों में बहुत सी रिपोर्ट दिखाई देती हैं कि वह इसके पक्ष में नहीं हैं, लेकिन यह सच नहीं है। खेल को आगे बढ़ने की जरूरत है और यही आगे का रास्ता है। लोगों को काम खत्म करके चैंपियंस को खेलते हुए देखने आना चाहिए। मुझे नहीं पता कि ऐसा कब होगा, लेकिन यह जरूर होगा।”

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *