विभाग में कुछ अलग करने वाले को ही नायक कहते हैं

मेरठ के कमांडेंट सुधाकराचार्य पाण्डेय की सकारात्मक सोच से मिली विभाग को कार्यालय की जमीन

होमगार्ड विभाग के नायक बने सुधाकराचार्य पाण्डेय-मेरठ को मिली जिला कार्यालय के लिए जमीन

डीएम ने किया वृक्षारोपण,जवानों ने किया डांस

संजय पुरबिया

मेरठ। होमगार्ड विभाग में एक वर्दीधारी नायक है। वो नायक जो हमेशा कुछ अलग करना चाहता है। चाहें जवानों की समस्या हो,किसी गरीब की आर्थिक मदद करनी हो या फिर विभाग के अफसरों द्वारा दी गई चुनौती हो…। वो सभी पर खरा उतरते हैं। यही वजह है कि वे लखनऊ में रहे हों,कानपुर में या फिर कहीं उनकी तैनाती रही हो, कुशल नेतृत्व और बड़ी सोच की छाप वे हर जगह छोड़ जाते हैं।

यही वजह है अब विभाग के लोग चाहें अधिकारी हों या फिर जवान,सभी इन्हें नायक और यारों के यार का तगमा देने लगे हैं। उस यारों के यार का नाम सुधाकराचार्य पाण्डेय है,जो मेरठ में जिला कमांडेंट के पद पर तैनात हैं। सुधाकराचार्य पाण्डेय ने 9 अगस्त को जिला कार्यालय होमगार्ड के लिए सलारपुर,मेरठ में डीएम द्वारा आवंटित भूमि पर कब्जा पा लिया। ये इस विभाग और मेरठ के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है क्योंकि मौजूदा समय मेरठ जिला कमांडेंट कार्यालय किराए पर चल रहा है।


श्री पाण्डेय ने डीएम से कार्यालय के लिए आवंटित जमीन पर बरगद,पीपल,जामुन,नीम,शीशम,अमरूद,रूद्राक्ष का पेड़ लगाकर वृक्षारोपण को भी बढ़ावा दिया। इस दौरान वहां पर मुख्य विकास अधिकारी,होमगार्ड विभाग के वैतनिक व अवैतनिक अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थें।


सुधाकराचार्य पाण्डेय ने बताया कि सरकारी जमीन पर अपना विभाग होना गौरव की बात है। अभी जमीन मिली है,आगे कार्यालय भी बन जाएगा।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *