72 लोगो का जीवन किया रोशन

नई दिल्ली
किसी की अँधेरी जिन्दंगी को रोशन करने से अच्छा और कोई काम नहीं। सरबत दा भला ट्रस्ट ने हाल ही में ऐसे 72 लोगो की ज़िन्दगी को रोशन किया है।

22 जून 2019 को सरबत दा भला, स्थानीय प्रशाशन और पझौता स्वतंत्रता सेनानी समिति ने राजगढ़ के सिविल हॉस्पिटल में नेत्र शिविर आयोजित किया। इस शिविर में 369 नेत्र रोगियों की आँखों की जांच की गयी। साथ ही 72 लोगो की आँखों का ऑपरेशन आधुनिक तकनीक से किया गया। सरबत दा भला ट्रस्ट और स्वतंत्रता सेनानी समिति के प्रयासों से राजगढ़ में ये छठा शिविर आयोजित किया गया। इस शिविर में नेत्र विशेषज्ञ डॉ मनप्रीत और डॉ जैन ने रोगियों के ऑपरेशन किए।

सरबत दा भला ट्रस्ट के चेयरमैन डॉ एस पि सिंह ओबरॉय अपने जन कलयाण कार्य और समाज सेवा के लिए जाने जाते है। जिनहे अपना पूरा जीवन समाज और उसकी भलाई के लिए समर्पित कर दिया।

इन्ही के प्रयासों से कुलदीप सिंह का शव दुबई से हिंदुस्तान लाया गया। कुलदीप सिंह काम के सिलसिले में दुबई गए थे । दुबई जाने के 11 दिन बाद 22 मई को उनकी हत्या कर दी गयी थी। कुलदीप सिंह के परिजन शव घर लाने में असमर्थ थे। उनके परिजनों ने शव घर लाने के लिए डॉ इस पि सिंह ओबेरॉय से संपर्क किया। डॉ ओबेरॉय ने दुबई सर्कार की सभी औपचारिकताये पूरी करि और अपने सफल प्रयासों से कुलदीप सिंह के शव को घर वापिस लाये।इसी के साथ उनकी बेटियों की अछि परवरिश के लिए आर्थिक सहायता भी करि।

डॉ ओबेरॉय स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में समाज के विकास के लिए कई सारी परियोजनाएं चलते है। उन्होंने अपनी ज़िन्दगी और मेहनत से कमाई पूंजी समाज को एक बेहतर कल की ओर लेजाने के लिए समर्पित कर दी।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *