प्रधानमंत्री मोदी की हुई अभिनेता अक्षय कुमार से : मन की बात।

दिल्ली ब्यूरो,कृतिका मेहता: अभिनेता अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बुधवार को एक निष्पक्ष और पूरी तरह से गैर राजनीतिक बातचीत की। पीएम मोदी ने इस दौरान अपनी जिंदगी से जुडी कुछ ऐसी निजी बातें बताई जिससे बोहोत कम लोग ही वाखीव है। पीएम मोदी ने अपने बचपन से लेकर रियाटरमेंट तक की यादें सांझा की। इतना ही नहीं, उन्हें किस चीज की तलब है, उनके अकाउंट में कितना पैसा है, वह गुस्सा करते हैं या नहीं, इन तमाम प्रश्नों का बेबाकी से जवाब दिया। 69 मिनट के इस इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई बातों को सामने रखा, जो शायद अब तक कभी बाहर नहीं आयी।

बातचीत की शुरुवात में उन्होंने बताया की कैसे उनके मन में PM बनने का ख्याल कभी नहीं आया लेकिन 1962 के वॉर के बाद उनकी सेना में भर्ती होने की बोहोत इच्छा थी।

सेना में भर्ती होने के अलावा प्रधानमंत्री ने बताया कि वे रामकृष्ण मिशन आश्रम में गए और नए-नए अनुभव लेने लगे और 20 साल के आसपास की उम्र से ही कुछ सवालों के जवाब तलाशते और भटकते-भटकते यहां तक पहुंच गए।

राजनीतिक दलों के लोगों से अपने रिश्तों के बारे में पीएम मोदी ने बताया कि विपक्षी दलों में भी बहुत अच्छे मित्र हैं।ममता दीदी साल में आज भी मेरे लिए एक-दो कुर्ते भेजती हैं। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना जी साल में 3-4 बार खास तौर पर ढाका से मिठाई भेजती हैं। ममता दीदी को पता चला तो वो भी साल में एक-दो बार मिठाई जरूर भेज देती हैं।

अपने ऊपर बनाए गए मेमेस पर मोदी जी ने कहा:  ‘मै मिम्स (memes) में खुद को कम, क्रिएटिविटी को ज़्यादा देखता हूं, उन्हें देखकर एन्जॉय करता हूं।।। अगर कोई मीम आपको अच्छा नहीं लगता, और आप उसे देखकर भी संतुलित रहें, तो बनाने वाले का उद्देश्य नाकाम हो जाता है।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *