वक्त आ गया चौकीदार की चौकी छीन लो-अखिलेश यादव

strong>युवाओं की नौकरी चोरी हो गई, किसानों को दोगुनी आमदनी चोरी हो गई, जीएसटी से व्यापारियों की आमदनी चोरी हो गई, नोटबंदी से रुपये चोरी हो गए चुनाव नफरत की दीवार को गिराने का चुनाव है

रामपुर
समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा है। प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि युवाओं की नौकरी चोरी हो गई, किसानों को दोगुनी आमदनी चोरी हो गई, जीएसटी से व्यापारियों की आमदनी चोरी हो गई, नोटबंदी से रुपये चोरी हो गए। अब वक्त आ गया चौकीदार की चौकी छीन लो।


अखिलेश यादव रविवार को शाहबाद के नई बाजार में गठबंधन के प्रत्याशी आजम खां के समर्थन में आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने 2014 में अच्छे दिन लाने का वादा किया गया था, अब चौकीदार के बहाने से घुस आए हैं। चौकीदार अपनी ड्यूटी को सही तरीके से अंजाम नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी जी अपने आप को चाय वाला बताते हैं, लेकिन चाय के लिए दूध भी चाहिए। बिना दूध के अच्छी चाय कैसी बनेगी। दूध वाले अब उनको चाय बनाने के लिए दूध नहीं देंगे।

अखिलेश ने मुख्यमंत्री योगी पर भी तंज कसा। कहा बाबा मुख्यमंत्री अली और बजरंगबली की बात करते हैं। देश की गंगा जमुनी तहजीब को खत्म करने की साजिश की जा रही है हमारे लिए अली और बजरंगबली दोनों बराबर हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी का हर नेता हमारे-आपके भगवान हनुमान जी की जाति बता रहे थे। इस बार इनसे भगवान नाराज हैं। ये बच नहीं पाएंगे। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले, बीजेपी वाले कहते हैं महागठबंधन महामिलावट है। मगर यह महामिलावट नहीं बल्कि महा परिवर्तन का गठबंधन है। अब सबकी समझ में आ गया है कि यह गठबंधन चौकीदार की चौकी छीनने जा रहा है।

अखिलेश ने कहा यह चुनाव नफरत की दीवार को गिराने का चुनाव है। आपस में भाईचारा बढ़ाने का चुनाव है। हमारा गठबंधन महामिलावट नहीं, महापरिवर्तन का है। जनता से मुखातिब होकर कहा-आप लोगों ने तय कर लिया है लिहाजा यह महागठबंधन चौकीदार से चौकी छीनने वाला है। उन्होंने कहा कि चौकीदार के बाद बाबा मुख्यमंत्री की कुर्सी भी जाने वाली है। बाबा मुख्यमंत्री का कानून-व्यवस्था पर नियंत्रण नहीं रह गया है। उन्होंने डायल-100 पुलिस को भी खराब कर दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास दमदार प्रत्याशियों की कमी है। हालांकि उन्होंने किसी का नाम तो नहीं लिया, लेकिन कहा कि हमारे दमदार प्रत्याशी (आजम खां) के मुकाबले में भाजपा ने किसको चुनाव मैदान में उतारा है। अपनी सीट की चर्चा करते हुए कहा कि मेरे खिलाफ तो भाजपा ने एक गाने वाले को चुनावी मैदान में उतारा है। इस मौके पर गठबंधन के प्रत्याशी आजम खां ने अपने अंदाज में शासन और प्रशासन पर निशाना साधा। उर्दू गेट गिराए जाने से लेकर अपने खिलाफ दर्ज हो रहे मुकदमों का उल्लेख किया।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *