क्या वाराणसी से नरेन्द्र मोदी के खिलाफ प्रियंका चुनाव लड़ेंगी !

चुनावी बिसात पर सभी दल चौकन्ना होकर चल रहे हैं चाल
वाराणसी से मोदी के खिलाफ प्रियंका को उतारने की चल रही तैयारी
मोदी बनाम प्रियंका हुआ तो देश की निगाहें होंगी वाराणसी पर
संजय पुरबिया

लखनऊ। लोकसभा चुनाव में शतरंज की चाल बेहद शातिराना अंदाज में राजनैतिक दलों के माहिर खिलाड़ी चल रहे हैं। सभी जानते हैं कि इस बार उन्हें सिर्फ एक ही शिकार करना है और वो हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी,जो वाराणसी से प्रत्याशी भी हैं। राजनीति की फिजाओं में जो बयार चल रही है उसे यदि सही मानें तो वाराणसी से कांग्रेस महासचिव प्रियंका बाड़ा को प्रत्याशी के तौर पर उतारने की तैयारी कर रही है। चर्चाओं का बाजार गर्म है और देखना है कि लोकसभा का चुनाव मोदी बनाम प्रियंका होता है तो सभी की धडक़नें तेज हो जाएगी।

थोड़ा पीछे चलें तो दिखाई देगा कि पिछले दिनों प्रियंका ने बोट से गंगा मईया यानि वाराणसी तक यात्रा कर बोट से वोट की राजनीति की शुरूआत की थी। बात जो भी हो,यदि वाराणसी से प्रियंका बाड़ा प्रत्याशी बनती है तो मामला भाजपा और कांग्रेस के लिए बेहद रोचक बन पड़ेगा। देश में मचे चुनावी घमासान के बीच चर्चा है कि कांग्रेस, पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ सबसे बड़ा दांव चल सकती है। वाराणसी से प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ कांग्रेस महसचिव प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की खबरें चर्चा में हैं। खबरों के मुताबिक प्रियंका गांधी ने वाराणसी के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के आग्रह के बाद वहां से चुनाव लड़ने के लिए हामी भर दी है, लेकिन अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान लेगा।

पिछले दिनों प्रियंका ने चुनाव लड़ने के संबंध में कहा था कि पार्टी का फैसला उन्हें मंजूर होगा। इसके बाद से ही अटकलों का बाजार गर्म हो गया था। राहुल गांधी ने भी इसे लेकर इतना ही कहा था प्रियंका चाहेंगी तो इस पर विचार किया जाएगा। कयास हैं कि कांग्रेस दूसरे चरण के मतदान के नामांकन की अंतिम तारीख को प्रियंका का नाम फाइनल कर भाजपा को चौंका सकती है। हालांकि प्रियंका ने कई मौकों पर वाराणसी से चुनाव लड़ने बात से कभी साफ इनकार नहीं किया है। रायबरेली में जब पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनसे चुनाव लड़ने की बात की थी तब भी उन्होंने वाराणसी का नाम लेकर टाल दिया था। इसके अलावा उनकी गंगा यात्रा भी प्रयागराज से शुरू हो कर वाराणसी के अस्सी घाट पर ही खत्म हुई थी।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *