दारोगा गीतमपाल प्रकरण :पुलिस अधिकारियों ने चुनाव आयोग से की शिकायत,क्या दारोगा को मिलेगा इंसाफ ?

चुनाव करीब आते भाजपा के सांसद और विधायक इतने बौखला क्यों गए हैं!
बिना अनुमति सभा कर रहे इटावा से भाजपा प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया को रोकना दारोगा को पड़ा भारी
आचार संहिता का उल्लंघन का वीडियो बना रहे दारोगा गीतम पाल के साथ कठेरिया ने अभद्रता की और मारापीटा
भरेह थाना क्षेत्र में पथर्रा के रमजान मंदिर परिसर की है घटना
शेखर यादव

इटावा। आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले इटावा से भाजपा प्रत्याशी डॉ. रामशंकर कठेरिया को रोकने गए भरेह थाना के दारोगा गीतम पाल को प्रत्याशी सहित समर्थकों ने जमकर मारापीटा। बिना अनुमति सभा को सम्बोधित कर रहे भाजपा प्रत्याशी का वीडियो बना रहे मोबाइल को समर्थकों ने छीन लिया। उस वक्त प्रत्याशी के साथ भरथना की विधायिका श्रीमती सावित्री कठेरिया भी मौजूद थीं। इस बात को पुलिस प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए चुनाव आयोग को अवगत करा दिया है। दूसरी तरफ,दारोगा गीतम पाल ने इंसाफ की गुहार लगाई है। देखना है उसकी सुनवाई होती है या फिर चुनाव के शोर में मामले को दबवा दिया जाता है।

बता दें कि 10 अप्रैल को दोपहर 12 और एक बजे के बीच की है यह सनसनीखेज घटना। बताया जाता है कि बिना अनुमति भारतीय जनता पार्टी की सभा को इटावा संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार डॉ. राम शंकर कठेरिया सम्बोधित कर रहे थे। एक साथ कई गाडिय़ों की काफिला जाते देख भरेह थाना क्षेत्र के दरोगा गीतम पाल उस जगह पहुंचे जहां डॉ. राम शंकर कठेरिया सभी कर रहे थे। उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन होते देख सभा का वीडियो बनाने लगे। सभा खत्म होने के बाद श्री कठेरिया ने लोगों से पूछा यहां के थाने का कोई दारोगा या दारोगी आए हैं या नहीं ?
इस पर समर्थकों ने बताया कि मौके पर एक दारोगा है जो सभा का वीडियो बना रहा है। इस पर गुस्साए सांसद प्रत्याशी राम शंकर कठेरिया ने दारोगा गीतम पाल के साथ अभद्रता की और और उसका वीडियो छीन लिया। इस दौरान वहां मौजूद समर्थकों ने दारोगा के साथ जमकर मारपीट की। उस दौरान भरथना संसदीय क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी विधायिका श्रीमती सावित्री कठेरिया भी मौके पर मौजूद थीं। वारदात की सूचना मिलने के बाद में इटावा के अपर पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह, एच करनगर के पुलिस उपाधीक्षक चंद्रपाल सिंह भारी पुलिस बल के साथ में मौके पर पहुंचे। बताया जाता है कि पुलिस अधिकारियों ने इस बात से चुनाव आयोग को अवगत करा दिया है। पुलिस जांच में जुट गई है।

इस बाबत अपर पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने बताया कि चुनाव आचार संहिता के आदेश के बावजूद बिना अनुमति हो रही सभा को रोकने एवं दारोगा द्वारा वीडियो ग्राफ ी करने पर उसको पीटने वाले भाजपा के उम्मीदवार डॉ. राम शंकर कठेरिया और उनके अन्य समर्थकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। पीडि़त दरोगा का मेडिकल कराया जा रहा है । चुनाव आयोग को भी इस पूरे मामले से अवगत करा दिया गया है । अन्य कार्रवाई चुनाव आयोग और पुलिस अफ सरों के निर्देश के बाद की जाएगी।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *