अरविंद केजरीवाल का दावा, दिल्ली की सातों सीट जीतेगी ‘आप’

नई दिल्ली।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दावा किया कि ‘आप’ दिल्ली की सातों लोकसभा सीट भारी बहुमत के साथ जीतेगी। इस दौरान कांग्रेस के साथ गठबंधन के सवालों पर जवाब देने की बजाए वह उसे टाल गए। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि अब भी गठबंधन के सभी दरवाजे बंद नहीं हुए हैं।

केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर उनके पास भी उतनी ही जानकारी है जितनी मीडिया के पास है। उन्होंने कहा कि एक बार शरद पवार के घर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक हुई थी। उस दौरान राहुल गांधी ने गठबंधन से इनकार कर दिया था। उसके बाद शीला दीक्षित का भी बयान आया था। उन्होंने कहा कांग्रेस ने पार्टी को सर्वोपरि मानकर और देशहित को नकार कर गठबंधन न करने की जो बात कही है, उसे दिल्लीवाले बखूबी समझ गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस से गठबंधन नहीं होने पर ‘आप’ के सातों लोकसभा सीट जीतने की कई वजहें हैं। पहला कि पिछले डेढ़ माह में कच्ची कॉलोनियों में विकास कार्य हुए है। दूसरा, दिल्लीवाले यह समझ चुके हैं कि भाजपा और कांग्रेस ने आज तक दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की बात नहीं की, सिर्फ ‘आप’ इस मुद्दे को उठा रही है। उन्होंने कहा कि हमारा आंतरिक सर्वेक्षण भी यही बताता है कि ‘आप’ बिना कांग्रेस गठबंधन के भी सातों सीटों पर जीत रही है।

 

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *