शूटिंग विश्व कप: सौरभ चौधरी और मनु भाकर की जोड़ी ने जीता स्वर्ण पदक

नई दिल्ली।

युवा निशानेबाजों सौरभ चौधरी और मनु भाकर की जोड़ी ने बुधवार को दिल्ली में जारी आईएसएसएफ विश्व कप की 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता। भारतीय जोड़ी ने 483.5 अंक के साथ आसानी से स्वर्ण पदक हासिल किया। रेनशिन जियांग और बोवेन झांग की चीन की जोड़ी 477.7 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही जबकि मिनजुंग किम और डेइहुन पार्क की कोरिया की जोड़ी ने यहां डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में 418.8 अंक के साथ कांस्य पदक जीता।

भारत की जोड़ी के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि स्वर्ण और रजत पदक विजेताओं के बीच 5.8 अंक का अंतर था। सौरभ और मनु ने क्वालीफिकेशन में विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। फाइनल में भी इस जोड़ी ने लय बरकार रखी और एक बार शीर्ष स्थान हासिल करने के बाद लगातार 10 अंक से अधिक के निशाने लगाए।

हीना सिद्धू और अभिषेक वर्मा की भारतीय जोड़ी क्वालीफिकेशन की बाधा भी पार नहीं कर पाई। इस बीच 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में रवि कुमार और अंजुम मोदगिल तथा अपूर्वी चंदेला और दीपक कुमार की जोड़ी क्रमश: सातवें और 25वें स्थान पर रही। भारत तीन स्वर्ण पदक से हंगरी के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर चल रहा है लेकिन सिर्फ एक ओलंपिक कोटा हासिल कर पाया है। टूर्नामेंट से तोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों के लिए 14 कोटा मिलेंगे।

 

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *