अयोध्या में जल्द होगा भव्य राम मंदिर का निमार्ण- अमित शाह

देहरादून

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तराखंड के देहरादून में शनिवार को ‘त्रिशक्ति सम्मेलन’ के माध्यम से लोकसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद करते हुए कहा कि वह अयोध्या में भव्य राम मंदिर का जल्द से जल्द निमार्ण करने को प्रतिबद्ध हैं।अमित शाह ने ‘त्रिशक्ति सम्मलेन’ के कार्यक्रम में गठबंधन को लेकर कहा कि देश में कांग्रेस 55 साल तक सत्तासीन रही और चार पीढ़ियों को प्रधानमंत्री बनाने वाली कांग्रेस ने जो विकास कार्य किए वह जनता के सामने हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार हो रहे भ्रष्टाचार में से एक लाख करोड़ रुपए बचाये। पीएम मोदी ने प्रत्यक्ष लाभ अंतरण योजना लागू कर हर साल होने वाले एक लाख करोड़ रुपये को देश के बुजुर्गों, विधवाओं, किसानों को पेंशन और गैस सब्सिडी सीधे देकर फर्जी तथा घोटाले करने वालों को बेनकाब कर दिया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में दो दलों का या चार दलों का गठबंधन हो, वह वहां 74 सीटों पर जीत हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी दलों का नारा मोदी हटाओ है जबकि मोदी जी का नारा बेरोजगारी, महंगाई, किसानों का उत्पीड़न और गरीबी हटाना है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में भी भाजपा सभी पांचों सीटों पर विजय प्राप्त करेंगे। इसके लिए सभी कार्यकतार्ओं को संकल्प लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि बंगाल हो या ओडिशा सब जगह भाजपा का भगवा फहरायेगा, ऐसा मुझे विश्वास है। अमित शाह ने आगे कहा कि साल 1982 में गुजरात में मैं (अमित शाह) भी बूथ अध्यक्ष हुआ करता था। आज मैं दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना। यह सिर्फ भाजपा में ही संभव है, जहां छोटे से छोटा कार्यकर्ता को पूरा सम्मान मिलता है।”

अमित शाह ने अपने भाषण में कहा कि पहले देश में परिवारवाद से ही प्रधानमंत्री बनता था जबकि आज एक चाय बेचने वाला देश का प्रधानमंत्री है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी ‘वन रैंक और वन पेंशन’ (ओआरओपी) सेना के जवानों को नहीं दी। इस ओआरओपी का मतलब कांग्रेस के लिए सिर्फ ‘राहुल और प्रियंका’ हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पांच लाख रुपये तक की वार्षिक आय वाले कर्मचारियों को कर मुक्त कर दिया।

पहले जब कोई व्यक्ति गम्भीर रोग से ग्रस्त होता था, तब वह सिर्फ इसलिए अपना बेहतर इलाज नहीं करवा पाता था कि वह कर्ज में डूब जाएगा। देश में पहली बार पीएम मोदी ने अटल आयुष्मान योजना के माध्यम से पांच लाख रुपये तक के निशुल्क इलाज की व्यवस्था कर 50 करोड़ रुपये लोगों को लाभ पहुंचाने का काम किया जबकि पिछले तीन माह में इस योजना से 10 लाख लोगों लाभान्वित हुए हैं, जो अपने आप में महत्वपूर्ण है।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *