पवन गोसाई बनें स्ट्रांग मैन ऑफ यूपी, कुमारी आस्था सिंह बनीं स्ट्रांग वूमेन ऑफ यूपी

पवन गोसाई एक माह में बनें वर्ल्ड और यूपी चैंपियन, जीता गोल्ड

अयोध्या में आयोजित उ.प्र.राज्य महिला,पुरूष जूनियर एवं मास्टर्स पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

संजय पुरबिया

लखनऊ। राजधानी के एलडीए कालोनी के रहने वाले पवन गोसाई ने अपने नाम रिकार्ड कायम कर साबित कर दिया जो जोश और जुनून हो तो इंसान असंभव को संभव सकता है। इसी माह जमशेदपुर में आयोजित सुब्रता क्लासिक वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीत कर लरखनवासियों की वाहवाही लूटी थी। अभी बधाईयों का दौर जारी ही था कि पवन ने उ.प्र.पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन द्वारा हनुमत संस्कृत पाठशाला,अयोध्या में आयोजित उ.प्र. राज्य महिला-पुरूष जूनियर एवं मास्टर्स पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता में भी गोल्ड फतह किया।

खास बात यह है कि पवन गोसाई ने अपना ही रिकार्ड तोड़ डाला। पूर्व में उन्होंने वजह 595 किलो उठाया था और इस बार 617.5 किलो उठाकर रिकार्ड अपने नाम स्टांगमैन ऑफ यूपी का खिताब अपने नाम कर लिया। मजे की बात यह है कि इसी चैंपियनशिप में महिलाओं में 52 किलो वेट उठाकर कु.आस्था सिंह ने स्वर्ण पर कब्जा जमाते हुए बनीं स्ट्रांग वूमेन यूपी। बता दें कि आस्था सिंह इससे पूर्व भी कई चैंपियनशिप जीत चुकी हैं। इनके पिता धीरेन्द्र सिंह जो पारा स्थित जैभोले व्यायामशाला के कोच हैं।

पवन गोसाई की उपलब्धियों के बारे में अमित मेहता ने बताया कि इस शख्स के अंदर गोल्ड जीतकर देश का नाम रौशन करने की भूख है। यही वजह है कि हमलोग इसे हर वक्त उत्साहित करते रहते हैं। कहते हैंकि देश का नाम तभी होगा जब कोई खिलाड़ी दूसरे देश के खिलाडिय़ों को मैदान में परास्त कर गोल्ड हासिल करे। ये जज्बा पवन गोसाई में दिखता है।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *