मुंह की बदबू कर रही हो शर्मिंदा तो अपनाएं ये रामबाण घरेलू नुस्खा जो मिंटो में दिखाएगा अपना जादू

यदि आपके मुंह से बदबू आ रही है तो आपके साथ कोई बैठना तक नहीं पसंद करेगा। ऐसी स्थिति होती है जिससे आपको कई बार शर्मिंदा होना पड़ता है। हालांकि इसके लिए आपके खाने के साथ-साथ कुछ अन्य बीमारियां भी जिम्मेदार होती हैं।किसी भी बीमारी को जड़ से खत्म करने से पहले आपको यह जानना बेहद जरूरी है कि आखिर ये बीमारी होने की क्या वजह हो सकती है। तो सबसे पहले आपको यह बात पता होना बहुत जरूरी है कि आपके मुंह से बदबू या फिर पायरिया होने के पीछे की वजह क्या है।

इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं जिसकी वजह से आपके मुंह से दुर्गंध आती है। दांतो की सडऩ,पायरिया या फिर दांतों और मसूडों की किसी बीमारी के चलते भी मुंह से बदबू आ सकती है।  लेकिन यह कोई गंभीर समस्या नहीं है आप कुछ घरेलु उपायो से कुछ ही दिनों में निजात पा सकते हैं।

पहला नुस्खा

दांतो में से पायरिया जैसी से छुटकारा पाने के लिए आपको सबसे पहले फिटकरी को लेकर उसे आग में भूनना होगा और फिर इसका महीन चूर्ण बनाकर इसको एक चम्मच हल्दी के साथ मिलाकर यदि आप रोज इसका इस्तेमाल करेंगे तो आप मुंह में आने वाली दुर्गंध से बहुत जल्द निजात पा सकेंगे। साथ ही इससे आपके दांतों की अच्छे से सफाई हो सकेगी जिन लोगों को दांत में कीड़े होने की परेशानी से उससे भी जल्द छुटकारा मिल सकेगा।

दूसरा नुस्खा

यदि दांतों के लिए एक और घरेलू नुस्खे की बात की जाए तो आपके दांतों के लिए यह बेहद असरदायक सिद्घ होग। इस उपाय को करने के लिए आपको आधा चम्मच सरसों का तेल और आधा चम्मच सेंधा नमक लेकर इसको मिक्स कर लेना है इस मिक्स किए हुए मिश्रण को अंगुली या ब्रश की सहायता से दातों पर रगड़े। इस उपाय को करने से आपको मुंह की बदबू,पायरिया,मसूडों से खून आने की कई समस्याओं से काफी जल्दी निजात मिल सकेगा।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *