प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर ही लड़ा जाएगा लोकसभा चुनाव, यूपी में जीतेंगे 72 सीटें: गृहमंत्री

‘विपक्षी दल भले ही कोई गठबंधन कर ले लेकिन, भाजपा 80 में से 72 सीटें जीतेगी ‘

लखनऊ

सपा-बसपा गठबंधन पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दोनों पार्टियों को 2017 विधानसभा चुनाव की याद दिलाई। उन्होंने सपा और बसपा गठबंधन पर चुटकी लेते हुए कहा कि क्या साल 2017 का विधानसभा चुनाव भूल गए। उन्होंने कहा कि चाहे जितना गठबंधन बनाना हो बना लें, लेकिन भाजपा यूपी में 72 सीटें जीतेगी। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भाजपा इस बार भी लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लड़ेगी और मोदी एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे। राजनाथ सिंह सोमवार दोपहर नेपाल सीमा से सटे रुपईडीहा कस्बे में 200 करोड़ रुपये से बनने वाली इंटीग्रेटेड चेकपोस्ट का शिलान्यास करने के बाद बोल रहे थे। उन्होंने उम्मीद जताई कि 2019 के चुनाव में भाजपा 72 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में देश की सुरक्षा पुख्ता है। हमारे सिर्फ एक पड़ोसी देश पाकिस्तान की हरकतें गड़बड़ हैं। उसे भी समझाने की कोशिश हो रही है। सेना को खुली छूट है। अगर पाकिस्तान की ओर से एक फायर हो तो 100 गोलियां दागें।गृहमंत्री ने कहा कि भारत के अधिकांश पड़ोसी देशों से बेहतर रिश्ते हैं। लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू कश्मीर में खुलेआम पाकिस्तान आतंकी गतिविधियां संचालित कर रहा है। सीमा की सुरक्षा के लिए सेना को खुली छूट दी गई है। लेकिन यह हिदायत भी है कि पहल नहीं करनी है। अगर कोई भी पड़ोसी देश एक फायर करे तो जवाब में 100 फायर झोंको।

उन्होंने कहा कि भाजपा की पहल का ही नतीजा है कि सीमा क्षेत्रों में एकीकृत जांच चौकी की स्थापना शुरू हो सकी है। भारत-नेपाल सीमा पर रुपईडीहा में यूपी की पहली एकीकृत चौकी बन रही है। 200 करोड़ का बजट इसके लिए स्वीकृत किया गया है। दो वर्ष में इसका निर्माण पूरा हो जाएगा। इससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। साथ ही व्यापारियों को आयात-निर्यात में सहूलियत होगी। गृहमंत्री ने इस अवसर पर भाजपा सरकार की उपलब्धियों का भी बखान किया। कहा कि साढ़े सात करोड़ लोगों को अब तक आयुष्मान योजना के तहत नि:शुल्क इलाज मुहैया कराया गया है।
इस मौके पर कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा, बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री अनुपमा जायसवाल, महसी विधायक सुरेश्वर सिंह, पयागपुर के सुभाष त्रिपाठी, अक्षयवरलाल गोंड, जिलाध्यक्ष श्यामकरन टेकड़ीवाल समेत काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे। पत्रकारों से बातचीत करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा निरंतर निखर रही है। लोकसभा चुनाव में विपक्षी दल भले ही कोई गठबंधन कर ले लेकिन, भाजपा 80 में से 72 सीटें जीतेगी।
कांग्रेस का कोई विजन नहीं है। भाजपा की नीति और नियति साफ है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह से जब नेपाल में भारतीय मुद्रा के 200, 500 और दो हजार के नोटों का चलन बंद होने के बारे में सवाल किया गया तो बोले इस बारे में मुझे जानकारी नहीं है। नेपाल सरकार से बातचीत कर समाधान करवाएंगे।

 

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *