गठबंधन की बात होते ही सीबीआई हुई सक्रिय: ओमप्रकाश राजभर

मेरठ

प्रदेश सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने खनन मामले में सीबीआई जांच पर सवाल उठाते हुए कहा कि गठबंधन की बात होते ही सीबीआई का सक्रिय होना सवाल उठाता है और यह गलत है। उन्होंने सर्वणों को मिल रहे आरक्षण पर कहा कि 21 माह में पिछड़ों को आरक्षण नहीं मिला और सर्वणों को दो दिन में मिल गया। वह इस आरक्षण के खिलाफ नहीं हैं, गरीबों को आरक्षण मिलना चाहिए लेकिन ओबीसी जातियों में आरक्षण के भीतर आरक्षण की व्यवस्था लागू होनी चाहिए।

पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर बुधवार को सर्किट हाउस पहुंचे थे। उन्हें एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बागपत जाना था लेकिन बुखार के कारण वह कुछ समय के लिए सर्किट हाउस में रुके, जहां पर उनका स्वास्थ्य विभाग की टीम ने निरीक्षण कर दवाइयां दीं। सर्किट हाउस में हुई वार्ता के दौराना पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ने भाजपा पर अपना हमला जारी रखा। उन्होंने कहा कि पांच साल में अभी तक मंदिर निर्माण नहीं हुआ, लेकिन अब लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही मंदिर की याद आ गई है और मंदिर को मुद्दा बनाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहाकि प्रदेश भर में गाय से ज्यादा जरूरी बच्चों की पढाई है, लेकिन बच्चों की पढ़ाई के लिए सरकार की कोई विशेष योजना नहीं है।

खनन मामले में हो रही सीबीआई जांच और इसमें सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम आने के संबंध में उन्होंने कहा कि गठबंधन की प्रक्रिया के तेज होते ही सीबीआई का सक्रिय होना सवाल उठा रहा है, यह सीबीआई पहले से कहां थी। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के दौरान भी सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि सीबीआई को तोता बना लिया है। अब रात के दो बजे सीबीआई डायरेक्टर को हटाया जा रहा है, इसका क्या औचित्य है। सरकार में सीबाआई का गलत इस्तेमाल होता आ रहा है।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *