मोदी ने चुनाव में जीत पर बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना को बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपनी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना को आम चुनाव में शानदार जीत पर बधाई दी और देश के विकास के लिए भारत के निरंतर समर्थन का भरोसा दिया। चुनाव आयोग द्वारा जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार हसीना की पार्टी अवामी लीग के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन ने 300 सदस्यीय संसद में 267 से अधिक सीटों पर जीत हासिल की है।

शेख हसीना के प्रेस सचिव एहसानुल करीम ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नतीजे आने के बाद अपनी बांग्लादेशी समकक्ष से टेलीफोन पर बातचीत की। करीम के अनुसार, बातचीत के दौरान मोदी ने कहा, ‘‘हसीना की जीत उनके कुशल नेतृत्व में बांग्लादेश के जबर्दस्त विकास को दर्शाती है।’’

Sheikh Hasina

प्रेस सचिव ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने बांग्लादेश के विकास के लिए भारत की ओर से निरंतर समर्थन का भरोसा दिया।’’ चुनाव आयोग के अनुसार हसीना के नेतृत्व वाले गठबंधन ने प्रचंड बहुमत से संसदीय चुनावों में जीत हासिल की है।

मुख्य विपक्षी गठबंधन ने चुनावों को ‘मजाक’ बताकर नतीजे खारिज कर दिए और निष्पक्ष अंतरिम सरकार के तहत फिर से चुनाव कराने की मांग की है। रविवार को मतदान के दौरान हिंसा की घटनाओं में 18 लोग मारे गए थे और 200 से अधिक लोग जख्मी हुए थे।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *