आईआरसीटीसी का तोहफा: 11000 रुपये में चार ज्योतिर्लिंग और शिरडी साईं की यात्रा

बिहार के श्रद्धालुओं को आईआरसीटीसी (IR CT C) इलाहाबाद में कुंभ स्नान के साथ चार ज्योतिर्लिंग, द्वारकाधीश और शिरडी साईं के दर्शन का मौका दे रहा है। ज्योतिर्लिंग में महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, नागेश्वर और सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का दर्शन शामिल है।  पांच फरवरी को आईआरसीटीसी के पटना कार्यालय की ओर से आस्था सर्किट स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन का परिचालन किया जाएगा।

आईआरसीटीसी के रिजनल मैनेजर राजेश कुमार ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इससे पहले 25 नवंबर को इस रूट पर आस्था सर्किट ट्रेन का परिचालन हुआ था। उसमें इलाहाबाद दर्शन शामिल नहीं था। उसकी सफलता को देखते हुए इस रूट पर दूसरी आस्था सर्किट ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय और पीएमओ ऑफिस ने इस पैकेज के साथ कुंभ स्नान को भी जोड़ने का निर्देश दिया था। इस ट्रेन में 800 लोगों के लिए स्लीपर क्लास सीट की बुकिंग होगी।

यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन अथवा बिस्कोमान स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में टिकट बुक करा सकते हैं।  रक्सौल, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्रा जंक्शन और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन होकर यह ट्रेन जाएगी।  रात और 12 दिन की यात्रा के लिए 11 हजार 340 रुपये प्रति यात्री शुल्क रखा गया है . पैकेज में यात्रियों को शाकाहारी नाश्ता-भोजन, धर्मशाला में रात्रि विश्राम, बस से मंदिर दर्शन, सुरक्षा की व्यवस्था और टूर मैनेजर की सुविधा मिलेगी।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *