सीएम योगी अपना डीएनए टेस्ट कराकर बताएं वो किस जाति के हैं :नारद राय 

बिना रिश्वत के नहीं हो रहा काम -नारद राय

अब आरपार की लड़ाई लड़ेगी सपा – संग्राम सिंह यादव

बलिया

राजस्थान की चुनावी जनसभा में हनुमान की जाति को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान प्रकरण पर सपा सरकार में मंत्री रहे नारद राय ने सीएम की जाति पर ही सवाल उठाया। पूर्व मंत्री ने कहा कि पहले योगी जी का डीएनए टेस्ट होना चाहिए। अपना डीएनए टेस्ट कराकर बताएं कि वो किस जाति के हैं। यह बातें उन्होंने शनिवार की शाम बलिया के एक होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि भगवान की कोई जाति नहीं है भगवान हर जगह विद्यमान हैं। उनको किसी जाति के होने की बात करना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा जाति धर्म के आधार पर समाज को तोड़ने का काम करती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हनुमान जी को दलित कहने से स्पष्ट हो गया है कि भाजपा अब हिंदू देवी देवताओं को बांटकर अपनी राजनीति करना चाह रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पहले खुद अपना डीएनए टेस्ट करा कर बताएं किस जाति के हैं। भारतीय जनता पार्टी देवी देवताओं को बांटकर राजनीतिक रोटी सेकने का कुचक्र रच रही है, जिसको हम लोग कभी कामयाब नहीं होने देंगे।

पूर्व मंत्री नारद राय ने कहा कि जनपद में इन दिनों कालाबाजारी का कारोबार धड़ल्ले से हो रहा है। शराब, बालू और खाद्यान्न पिकअप पर लादकर धडल्ले से नदी पार भेजा जा रहा हैं। जनपद में हालत यह हो गई है कि बिना रिश्वत के कोई काम नहीं हो रहा है।थाने पर वेरीफिकेशन के नाम पर भी पैसा मांगा जा रहा है। जनता के साथ घोर अन्याय हो रहा है। उन्होंने ददरी मेला का जिक्र करते हुए कहा कि यह ऐतिहासिक मेला है। इस मेले की व्यवस्था को लेकर लोगो की सुविधाओं का ध्यान नहीं रखा गया।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक साल कार्तिक पूर्णिमा से पूर्व गंगा नदी पर पीपा पुल का निर्माण हो जाता था जिससे उस पार के लोग स्नान करने के बाद भृगु मुनि के मंदिर में आकर दर्शन पूजन करते थे और ददरी मेला का आनंद लेते थे लेकिन इस बार अब तक पीपा का पुल का निर्माण नहीं हो सका है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है। जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के चलते ही जिले का विकास नहीं हो पा रहा है। स्वास्थ्य सेवाओं का भी बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि अगर जिले की स्वास्थ्य सेवा मे सुधार नहीं हुआ तो समाजवादी पार्टी वृहद स्तर पर आदिंलन करेगी। धरना प्रदर्शन के अलावा अनशन पर भी बैठेगी।

सपा जिलाध्यक्ष संग्राम सिंह यादव ने कहा कि भाजपा की सरकार में जिले का विकास पूरी तरह से ठप पड़ गया है। शराब और बालू की जमकर तस्करी हो रही है। जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था भी चौपट हो गई है। इन तमाम समस्याओं को लेकर समाजवादी पार्टी सड़क पर उतरेगी। सात दिसंबर को डीएम कार्यालय का घेराव होगा।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि सरकार के दबाव में जनपद में अनैतिक कार्य धड़ल्ले से हो रहा है। एक तरफ बालू तो दूसरी तरफ अवैध शराब की तस्करी खुलेआम हो रही है। तस्करी के इस अवैध धंधे में सांसद, विधायक तक के लोग भी संलिप्त हैं। गरीबों का जमकर शोषण हो रहा है, उनकी सुनवाई न थाने में हो रही है और न ही किसी अधिकारी के पास हो रही है। जनपद में अभी तक धान क्रय केंद्र नहीं खुला हैं, जिससे किसानों को अपना धान ओने पौने दामों पर बिचौलियों को बेचना पड़ रहा है। किसानों के लिए अभी तक खाद बीज की उपलब्धता समितियों पर नहीं हो सकी है जिससे किसानों को महंगे दामों पर खाद बीज खरीदना पड़ रहा है।

उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं का जिक्र करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के शासनकाल में स्वास्थ्य सेवा बेहतर थी। सपा सरकार में स्वीकृत हुआ ट्रामा सेंटर बनकर तैयार हो गया लेकिन अभी तक इस ट्रामा सेंटर पर सुचारू रूप से उद्घाटन और कार्य शुरू नहीं हो सका है।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *