नैनीताल में खुलेगा सीएम ऑफिस

 देहरादून

कुमाऊं मंडल के लोगों को मुख्यमंत्री के स्तर की समस्याओं के निराकरण के लिए अब देहरादून दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। कुमाऊं मंडल के लिए नैनीताल में एक मुख्यमंत्री कार्यालय खोला जा रहा है। मुख्यमंत्री के नवनियुक्त सचिव राजीव रौतेला इस आफिस में नियमित रूप से बैठेंगे। इस कार्यालय को 24 घंटे ओपन-टू-ऑल रखने की योजना है। यह पहला मौका है जब मुख्यमंत्री का देहरादून के साथ ही दूसरे स्थान पर कार्यालय खोला जा रहा है।

अस्थायी राजधानी और आवास देहरादून में होने की वजह से मुख्यमंत्री की ज्यादा उपलब्धता देहरादून में ही रहती है। लंबे समय से महसूस किया जा रहा था कि कुमाऊं मंडल के लोगों को मुख्यमंत्री तक अपनी समस्याएं रखने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। नई व्यवस्था लागू होने से कुमाऊं के लोग नैनीताल में खुलने जा रहे मुख्यमंत्री ऑफिस में अपनी समस्याएं रख सकते हैं। इस कार्यालय में आने वाली समस्याओं की मुख्यमंत्री स्वयं नियमित रूप से मॉनिटरिंग करेंगे।

स्थानीय लोगों की समस्या को देखते हुए यह निर्णय किया गया है। देहरादून की दूरी काफी ज्यादा होने की वजह से लोगों को अपनी समस्याओं को लेकर आने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कुमाऊं मंडल में इस कार्यालय की स्थापना से लोगों की समस्याओं को स्थानीय स्तर पर ही निस्तारित किया जाएगा।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *