भाजपा विधायक के बेटे की गुंडई : मंडी सचिव को घसीटकर पीटा,गाड़ी में लादने का प्रयास

मंडी सचिव ने विधायक पुत्र सहित 30 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया मुकदमा

ब्यूरो

गोंडा। भाजपा विधायक के बेटे पर भुगतान कराने का दबाव बनाने के लिए मंडी सचिव को पीटने व वाहन पर लादकर ले जाने की कोशिश करने का आरोप लगाया गया है। मामले में सचिव ने डीएम से शिकायत दर्ज कराते हुए सुरक्षा की मांग की है। इसके साथ ही सचिव ने करनैलगंज कोतवाली में विधायक पुत्र समेत दो लोगों को नामजद करते हुए 30 अन्य के खिलाफ मारपीट, बलवा, सरकारी काम में बाधा डालने समेत कर्ई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है।


कृषि उत्पादन मंडी समिति करनैलगंज के सचिव मोहम्मद इसराइल ने कोतवाली करनैलगंज में दर्ज कराए केस में बताया कि करनैलगंज के कोंचा कासिमपुर गांव निवासी हरिश्चंद्र मौर्या मंडी में आढ़ती के साथ ही सब्जी का थोक लाइसेंसी है। वह पांच साल से नवीन मंडी स्थल में ठेके पर सफाई का काम भी कराता था। सफाई कार्य संतोषजनक न होने के कारण पूर्व के अधिकारियों ने उससे कार्य कराना बंद करा दिया था। हरिश्ेचंद्र का ठेका बंद होने के बाद भाजपा विधायक बावन सिंह की सिफ ारिश पर उसके काम का भुगतान भी कर दिया गया था।

वर्ष 2018-19 से नई सफ ाई नीति लागू होने के बाद सफाई कार्य नगर पालिका परिषद कर्मचारियों से कराने का निर्णय लिया गया। समीक्षा बैठक में मिले निर्देश के बाद से नगर पालिका से सफाई कराई जा रही है। सफ ाई कार्य करने वाले को प्रतिबंधित करने के लिए नीलामी कराई गई। जिसमें तत्कालीन एसडीएम ने 20 हजार रुपये के टेंडर दाता संजय सिंह निवासी ग्राम करुआ को सफ ाई का टेंडर देने का निर्णय लिया। काम नहीं मिलने के कारण हरिश्चंद्र लगातार अनर्गल आरोप लगाता रहा और भाजपा विधायक बावन सिंह से पैरवी कराता रहा।

मंडी सचिव के मुताबिक उन्होंने दो माह पहले विधायक को बताया कि हरिश्चंद्र मौर्या का कोई भी भुगतान बकाया है तो तत्कालीन सचिव से सफ ाई कार्य का बिल सत्यापित कराकर मंडी समिति कार्यालय में दे दें। बिल के मुताबिक बजट आवंटन के लिए उपनिदेशक राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद, फैजाबाद को मांग पत्र भेजा जाएगा। बजट मिलने के बाद भुगतान कर दिया जाएगा। मगर बिल भुगतान करने के लिए हरिश्चंद्र मौर्या उनका उत्पीडऩ करता रहा।

सचिव का आरोप है कि शनिवार दोपहर तीन बजे कटरा बाजार के भाजपा विधायक बावन सिंह के बेटे वैभव सिंह उर्फ मोनू निवासी ग्राम गद्दोपुर के साथ हरिश्चंद्र पांच गाडिय़ों से असलहाधारी तकरीबन 25-30 लोगों के साथ मंडी समिति परिसर स्थित उनके कार्यालय में आ धमके।

स समय वह शासकीय कार्य कर रहे थे। मंडी सचिव ने दर्ज कराए केस में आरोप लगाया है कि विधायक पुत्र मोनू और उनके साथियों ने उन पर हमला कर दिया। पीटा और घसीटते हुए संग ले जाने के लिए गाड़ी में लादने का प्रयास भी किया। इस दौरान कार्यालय में मौजूद कर्मचारियों के साथ भी अभद्रता की। मान मनौव्वल के बाद उन्हें छोड़ दिया। मंडी सचिव ने जिलाधिकारी व एसडीएम करनैलगंज से सुरक्षा की मांग की है। मंडी सचिव ने कोतवाली करनैलगंज में तहरीर भी दी।

 

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *