LIVE IND v WI; 2nd T 20: 7 विकेट ​गंवाकर विंडीज की राह हुई मुश्किल

लखनऊ।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैचों का दूसरा मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत की ओर से दिए गए 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए विंडीज ने 7 विकेट के नुकसान पर 84 रन बना लिए हैं। कोमो पॉल और कार्लोस ब्रैथवेट की जोड़ी क्रीज पर है। इससे पहले टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए हैं। इस प्रकार विंडीज को जीत के लिए 196 रन बनाने हैं। रोहित शर्मा ने 61 गेंदों में 8 चौकों और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 111 रनों की पारी खेली। यह टी20 में उनका चौथा शतक है।

लोकेश राहुल 26 रन बनाकर नाबाद रहे। शिखर धवन ने 43 और रिषभ पंत ने 5 रन का योगदान दिया। विंडीज के लिए खारी पियरे और फैबियन एलेन ने 1-1 सफलता हासिल की। इस मैच के लिए भारत की टीम में एकमात्र बदलाव हुआ है। भुवनेश्वर कुमार ने उमेश यादव की जगह टीम में वापसी की है। वहीं, विंडीज की टीम में रोवमैन पावेल की जगह निकोलस पूरन को शामिल किया गया है। नीचे पढ़ें मैच का लाइव अपडेट…

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, रिषभ पंत, मनीष पाण्डेय, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, के खलील अहमद।

विंडीज: शे होप, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), शिमरन हेटमायर, कीरन पोलार्ड, डैरेन ब्रावो, निकोलस पूरन, कीमो पॉल, कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), फैबियन एलेन, खारी पियरे, ओशाने टॉमस।

09:57 PM: 14 ओवर के बाद वेस्ट इंइीज का स्कोर 82/7 है। भुवनेश्वर ने दिनेश रामदीन को रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया और विंडीज के छठे विकेट का पतन किया। फिर उनके ही ओवर में क्रुणाल पांड्या ने शानदार क्षेत्ररक्षण का नमूना पेश करते हुए सीधे थ्रो पर फैबियन एलेन को रन आउट कर विंडीज के सातवें विकेट का पतन कर दिया। 

09:44 PM: 11 ओवर की समाप्ति पर वेस्ट इंडीज की टीम ने सिर्फ 68 रन पर अपने 5 विकेट गंवा दिए हैं। मैच में उसकी राह अब मुश्किल लग रही है। दिनेश रामदीन और कार्लोस ब्रैथवेट की जोड़ी क्रीज पर है। 

09:30 PM: 9वें ओवर की समाप्ति पर विंडीज का स्कोर 62/4 है। कुलदीप यादव ने एक ही ओवर में पहले डैरेन ब्रावो को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच कराकर और फिर निकोलस पूरन को क्लीन बोल्ड कर विंडीज को दोहरा झटका दे दिया। इससे पहले खलील अहमद ने शे होप को क्लीन बोल्ड और शिमरन हेटमायर को शिखर धवन के हाथों कैच आउट कराया।

09:19 PM: छठे ओवर की समाप्ति पर विंडीज का स्कोर 39/2 है। डैरेन ब्रावो 16 और दिनेश रामदीन 1 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इससे पहले खलील अहमद ने शिमरन हेटमायर को 15 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर शिखर धवन के हाथों कैच आउट करा कर विंडीज को दूसरा झटका दिया। खलील ने नही शे होप को भी क्लीन बोल्ड करके पवेलियन भेजा था।

09:13 PM: पांचवें ओवर की समाप्ति के बाद विंडीज का स्कोर 29/1 है। डैरेन ब्रावो और शिमरन हेटमायर दोनों 11 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत की ओर से अब तक खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने ओवर डाले हैं।  

08:59 PM: दूसरे ओवर की समाप्ति पर विंडीज का स्कोर 11/1 है। खलील अहमद ने दूसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज शे होप को क्लीन बोल्ड कर विंडीज को पहला झटका दे दिया। होप ने 1 छक्का लगाया। शिमरन हेटमायर और डैरेन ब्रावो की जोड़ी क्रीज पर है।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *