मुख्यमंत्री आवास के सामने युवक ने खुद को लगाई आग

लखनऊ। रायबरेली केके युवक ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास के पास खुद को आग लगा ली। चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आग बुझाई, लेकिन तब तक वह काफी झुलस गया था। वहीं, नगराम के पीड़ित परिवार ने विधान भवन के सामने आत्मदाह का प्रयाय किया। समय रहते पुलिस ने परिवार को हिरासत में ले लिया।

सोमवार सुबह करीब 11 बजे मुख्यमंत्री आवास के बाहर रायबरेली के दहली शिवगढ़ के विनय कुमार पाण्डेय ने मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगा ली। युवक की दोनों हथेलियां, गर्दन और पीठ झुलस गई। उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पूछताछ में विनय ने बताया कि घरवाले उसे परेशान करते हैं। पिता शिव कैलाश पाण्डेय घर में नहीं घुसने देते हैं। वह जो पैसा कमा कर लाता है उसे घर वाले छीन लेते हैं। वहीं, गौतमपुल्ली इंस्पेक्टर के मुताबिक, रायबरेली पुलिस का कहना है कि विनय आपराधिक प्रवृत्ति का है। वह हत्या और चोरी के मामले में जेल जा चुका है। घरवाले विनय की आदतों से तंग आ चुके हैं। नगराम के रहने वाले परिवार ने सोमवार सुबह करीब 11 बजे विधान भवन के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। पीड़ित अशोक कुमार अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगाने जा रहे थे, तभी पुलिसकर्मियों ने उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया।

अशोक के साथ पत्नी और बच्चे भी आए थे। अशोक ने बताया कि उसकी 10 व 11 साल की बेटियों के साथ पास के दुकानदार मोहम्मद इसरत ने गलत काम किया था। वह छह माह की जेल के बाद जमानत पर बाहर आ गया है। अब उस पर केस वापस लेने का दबाव बना रहा है। मुकदमा वापस न लेने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे रह है। इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस से की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *