सरोजनीनगर प्रथम वार्ड के पार्षद रामनरेश रावत की गुंडई से दहशत में नवीन गौरी के लोग

भाजपा पार्षद की गुंडई, मकान कब्जा करने के लिए निर्माण ढहाए,गुर्गों ने लहराया असलहा

मुकदमा दर्ज,गिरफ्तार करने में थानाध्यक्ष के हो रहे हैं हाथ-पांव ठंडे

संजय पुरबिया

लखनऊ। सरोजनीनगर प्रथम वार्ड से भाजपा पार्षद रामनरेश रावत ने  लगभग एक दर्जन अज्ञात लोगों के साथ नवीन गौरी के रहने वाले गुरूप्रकाश श्रीवास्तव मकान व जमीन पर बने निर्माण को गिरा दिया। मकान में रखे सभी सामान को तहस-नहस कर दिया जिससे लगभग ढाई लाख रुपए का नुकसान हुआ। इस दौरान विरोध करने पर पार्षद के गुर्गे असलहा लहराते हुए सभी को जान से मारने की धमकी देकर निकल गए। श्रीवास्तव ने सरोजनीनगर थाने में पार्षद सहित एक दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया लेकिन अभी तक पुलिस ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया। सत्ताधारी दल का पार्षद होने की वजह से थानाध्यक्ष को गिरफ्तारी दिखाने में हाथ-पांव फूल रहे हैं।


नवीन गौरी थाना सरोजनीनगर के रहने वाले गुरूप्रकाश श्रीवास्तव पुत्र उमाचरण ने सरोजनीनगर थाने में पार्षद रामनरेश रावत के खिलाफ मकान-जमीन कब्जा करने की रिपोर्ट दर्ज करायी है। रिपोर्ट के मुताबिक  सुबह जगत प्रकाश पुत्र रामस्वरूप,सुनीता प्रजापति पत्नी जगत प्रकाश,पुत्तीलाल पुत्र शिवप्रसाद,पार्षद रामनरेश रावत, राजबहादुर,मिथुन वर्मा सहित चार-पांच अन्य सुबह लगभग आठ बजे मकान का निर्माण गिरा दिया। मकान में आरसीसी की छत और टीन शेड के दो कमरे,नीचे आठ फुट की चारो तरफ दीवार बनी थी। पार्षद के इशारे पर निर्माण ढहा दिया गया।

इस दौरान जिसने भी मना करने मकी कोशिश की उसे असलहा दिखाकर भगा दिया गया। श्रीवास्तव ने अपने तहरीर में लिखाया है कि इनलोगों ने घर में रखे सभी सामान को तहस-नहस कर दिया जिससे ढाई लाख रुपए का नुकसान हुआ है। यह भी लिखा है कि पार्षद और वकील का एक संगठित गिरोह है जो कई संपत्तियां हड़प चुके हैं। फर्जी बैनामे कराकर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जमीन कब्जा करना इनलोगों का काम है।

ये लोग धमकी देते हैं कि कोर्ट और कानून उनका कुछ भी नहीं बिगाड़ सकता है। बहरहाल,श्रीवास्तव का परिवार दहशत में है और दबंग बेखौफ होकर इलाके में घूम रहे हैं। पुलिस सत्ताधारी पार्षद होने की वजह से चुप्पी साध रखी है। उन्हें मालूम है कि पार्षद पर हाथ डालेंगे तो उनकी कुर्सी खतरे में पड़ जाएगी।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *