प्रदेशशिवपाल का एक और मास्टर स्ट्रोक, मुलायम के करीबी से की मुलाकात और अखिलेश को दिया जोर का झटका

लखनऊ । सपा को झटका देने वाले शिवपाल यादव लगातार अखिलेश यादव के लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं। उन्होंने सपा के नाराज नेताओं को अपने पक्ष में करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है। अखिलेश और शिवपाल के बीच मचे घमासान से सपा को नुकसान होता साफ दिख रहा है। शिवपाल लगातार अखिलेश को कमजोर करने के लिए कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने शनिवार को मुलायम के बेहद करीबी माने जाने वाले भगवती सिंह से खास मुलाकात करके एक बार फिर अखिलेश को जोरदार झटका दिया है।

समाजवादी पार्टी से अलग होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव ने शनिवार को मुलायम सिंह यादव के नजदीकी भगवती सिंह से मुलाकात की और उन्हे मोर्चे का झंडा सौंपकर आशीर्वाद लिया। भगवती सिंह सपा संस्थापकों में से एक माने जाते हैं। वहीं शिवपाल सेक्युलर मोर्चे के गठन के बाद लगातार इसका दायरा बढ़ाने में लगे हुए है।

 

इसी कड़ी में वह शनिवार को भगवती सिंह के घर पहुंचे। उन्होंने ट्वीट करके भी इसकी जानकारी दी और कहा​ कि लोहिया के अनुयायी, प्रतिबद्ध समाजवादी और कई बार के सांसद, मंत्री व विधायक रहे वरिष्ठ नेता भगवती सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उन्हें समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का झंडा देकर उनका आशीर्वाद लिया। भगवती सिंह सपा के कद्दावर नेताओं में से एक हैं। पार्टी में बिखराव को लेकर वह कई बार अफसोस जाहिर कर चुके हैं। इधर कुछ वर्षों से राजनीति में उनकी सक्रियता कम हो गयी है।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *