आगरा एक्सप्रेस-वे पर वॉल्वो बस में लगी आग बाल-बाल बचे यात्री

कानपुर

लखनऊ से दिल्ली की ओर जा रही थी वॉल्वो बस में मंगलवार देर रात करीब 12.30 बजे लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बिल्हौर के अरौल कस्बे में अचानक आग लग गई। चालक ने तेजी दिखाते हुए बस रोककर सभी यात्रियों को नीचे उतार दिया। यात्रियों के उतरते हुए तेज धमाके के साथ बस अाग का गोला बन गई। हालांकि बस में रखा यात्रियों की नकदी,जेवर अौर लाखों का सामान जल गया, लेकिन किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। सूचना पर अरौल चौकी प्रभारी अौर बिल्हौर इंस्पेक्टर के साथ फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई।


मंगलवार देर रात लखनऊ से दिल्ली के लिए चली वॉल्वो बस में करीब 45 से 50 यात्री सवार थे। रात के वक्त सभी यात्री सो रहे थे। बस अभी एक्सप्रेस-वे पर अरौल के पास पहुंची ही थी कि अचानक आग लग गई। यह देखकर चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर उसे रोका और शोर मचाते हुए सभी यात्रियों से उतरने को कहा। इस दौरान कुछ यात्रियों ने सामान उतारने का प्रयास किया तभी धमाका हुआ जिससे घबराकर सभी यात्री नीचे भागे और बस धू-धूकर जल उठी।

कंट्रोल रूम की सूचना पर अरौल चौकी इंचार्ज विनोद कुमार कश्यप ने बिल्हौर इंस्पेक्टर ज्ञानसिंह को तुरंत सूचना दी और वह मौके पर पहुंच गए। एक्सप्रेस-वे पर जलती बस देखकर अफरातफरी मच गई और उसी लेन से गुजरने वाले यात्रियों ने अपने वाहन रोक दिए। फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले ही पूरी बस जलकर राख हो चुकी थी।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *