लखनऊ: राजभवन के पास लूट और हत्या का आरोपी गिरफ्तार, 5 लाख रुपये बरामद

लखनऊ

राजभवन के पास कैशवैन के गनमैन इंद्रमोहन की गोलियां मारकर हत्या के बाद 6.44 लाख रुपयों से भरा बैग लूटने की वारदात रायबरेली के नगदीपुर अमरनगर निवासी विनीत त्रिपाठी उर्फ विनय उर्फ बद्री ने की थी। वारदात के छठे दिन शनिवार सुबह पुलिस ने उसकी कुंडली ढूंढ निकाली। उसके बाद देर रात तक पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। राजभवन लूटकांड में पकड़ा गया मुख्य आरोपी विनीत तिवारी। परिवार के साथ रायबरेली के लालगंज में छिपा था। रायबरेली के लालगंज थाना क्षेत्र के भोला का पुरवा से विनीत तिवारी को लखनऊ पुलिस ने किया गिरफ्तार। विनीत तिवारी के पास से घटना में प्रयुक्त तमंचा, बैग और लूटे गए 5 लाख रुपये बरामद हुए हैं, लेकिन सूत्रों के मुताबिक नोट अलग हैं।

बदमाश यहां कृष्णानगर के न्यू इंद्रपुरी में परिवार के साथ किराए के मकान में रहता था। पुलिस टीम ने उसके घर पर छापा मारा तो पता चला कि वह सुबह ही पत्नी और बेटियों के साथ भाग गया है। उसके घर से हत्या व लूट में इस्तेमाल बाइक, कैश वैन से लूटा गया पिट्ठू बैग, जूते और पिस्टल की मैगजीन बरामद हुई है। लेकिन लूटी गई रकम नहीं मिल सकी।एडीजी जोन राजीव कृष्ण ने बताया कि विनीत शातिर अपराधी है और उसके खिलाफ रायबरेली में हत्या समेत कई मामले दर्ज हैं। रायबरेली पुलिस ने हत्या के मामले में उस पर 2500 रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा है। उसकी तलाश में टीमें लगाई गई थी। एक टीम उसके रायबरेली स्थित घर पर भेजी गई थी।

सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से लुटेरे की फोटो मिलने के बाद स्थानीय पुलिस ने सोशल मीडिया व जनता से उसके बारे में सूचनाएं मांगी थीं। इन सूचनाओं से ही पुलिस को लुटेरे की पहचान में सफलता मिली। इसके बाद सुबह हजरतगंज सीओ अभय कुमार मिश्रा के साथ इंस्पेक्टर आनंद शाही, ठाकुरगंज इंस्पेक्टर अंजनी पांडेय, पारा इंस्पेक्टर अखिलेश पांडेय, महानगर इंस्पेक्टर विकास पांडेय, सरोजनीनगर इंस्पेक्टर रामसूरत सोनकर, गुडंबा इंस्पेक्टर धर्मेश कुमार शाही ने लुटेरे की घर की घेराबंदी कर ली। लेकिन लुटेरा इससे पहले घर से भाग निकला।

उसकी मां राजकुमारी और उन्नाव से आई बहन पूनम पुलिस को मिल गए। पुलिस ने उन्हें बताया कि विनीत ने ही राजभवन के सामने हत्या और लूट की है तो उनके होश उड़ गए। पूनम ने कहा कि विनीत सुबह करीब साढ़े आठ बजे घर से निकला था। उसके जाने के एक घंटे बाद पत्नी सोनी भी बेटी अराध्या व सात माह की गुड़िया को लेकर चली गई।दोनों कहां हैं? इस बारे में परिवारीजनों ने जानकारी से इनकार कर दिया। राजकुमारी ने बताया कि मकान अमित चौधरी का है और वह करीब डेढ़ साल से वहां रह रही हैं। पुलिस ने विनीत की मां और बहन से भी पूछताछ की।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *