पाक सांसद का बयान- संसद में आतंकियों को लाया जा रहा है

एजेंसी, इस्लामाबाद
पाकिस्तान के कई सांसदों ने प्रतिबंधित संगठनों से जुड़े उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने की मंजूरी दिए जाने को लेकर शनिवार को चिंता जताते हुए कहा कि ऐसे तो संसद में आतंकवादी आ जाएंगे। उन्होंने पाकिस्तान के चुनाव आयोग को आगाह किया कि प्रतिबंधित संगठनों को चुनाव लड़ने की मंजूरी देने से चरमपंथी तत्व मुख्यधारा में आ जाएंगे।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (पीएमएल-एन) के सीनेट सदस्य परवेज राशिद ने प्रतिबंधित समूहों से सम्बद्ध उम्मीदवारों को 25 जुलाई को होने वाले चुनाव में खड़े होने की मंजूरी जबकि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जेल भेजने की तरफ संकेत करते हुए कहा, ”आतंकी संसद में लाए जा रहे हैं जबकि सांसदों को जेल भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा , ” आतंकी संसद में जगह पाने में सफल होंगे क्योंकि प्रतिबंधित संगठनों से जुड़े उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने की अनुमति दी जा रही है।

सीनेट में विपक्ष के नेता और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की प्रमुख सदस्य शेरी रहमान ने आगाह किया कि ऐसे उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने की अनुमति देने से वे मुख्यधारा में आ जाएंगे। उन्होंने कहा , ” अगर ये लोग (चरमपंथी तत्व) संसद में आ गए तो हम सांस नहीं ले पाएंगे।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *