यवनिका गोसाई ने स्वीमिंग में छह गोल्ड जीतकर मचाया तहलका

यवनिका गोसाई ने स्वीमिंग में छह गोल्ड जीतकर मचाया तहलका

सीएमएस की छात्रा का स्वप्न : देश के लिए पदक जीतना मेरा लक्ष्य

दिव्यांश श्रीवास्तव
लखनऊ।

यवनिका गोसाई देश का उज्जवल भविष्य है। सपना, देश के लिए गोल्ड जीतने और सीएमएस का नाम खेलों में शिखर पर पहुंचाने का। वैसे मम्मी-पापा का नाम तो सभी बेटे-बेटियां करने की सोचते हैं लेकिन यवनिका के लिए सबसे पहले देश है। इनका मानना है कि देश का नाम रौशन करूंगी तो स्वाभाविक है कि मेरे माता-पिता गौरवान्वित महसूस करेंगे।


जी हां,ये सोच सीएमएस,कानपुर रोड शाखा में कक्षा 8 में पढऩे वाली यवनिका का है। राजाजीपुरम शाखा में आयोजित स्वीमिंग प्रतियोगिता में छह गोल्ड जीतकर इसने तहलका मचा दिया।
पदक जीतने के बाद द संडे व्यूज़ को यवनिका ने बताया कि इससे पूर्व उसने राष्टï्रीय स्तर पर कई मेडल जीता है। उसके घर में ड्राइंग रू का रैक मेडल्स से भरे पड़े हैं। उन्होंने बताया कि देश के लिए खेलने के लिए बेचैन हूं क्योंकि देशवासियों के हौसला अफजाई के बीच पदक लाना हर खिलाड़ी का सपना होता है।

अपने इस खेल के लिए श्रेय किसे देना चाहेंगी,इस पर गोल्डन गर्ल ने तपाक से कहा कि मां-पिता को श्रेय जाता है। क्योंकि मेरे सपने को उड़ाने देने के लिए इनलोगों ने बहुत समझौता और मेहनत किया। इसी तरह,मेरे गुरू का भी भरपूर सहयोग मिलता रहा है,तभी मैं अपने मंजिल की ओर बढ़ रही हूं। यवनिका के पिता पवन गोसाई सीएमएस,कानपुर रोड शाखा में सिक्योरिटी इंचार्ज हैं।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *