कुख्यात अपराधी से महिला डिप्टी एसपी ने फिर रचाई शादी

ब्यूरो

गोरखपुर।

उतर प्रदेश सहकारिता सेल में तैनात एक महिला पुलिस उपाधीक्षक ने अभी केवल 25 दिन पुरानी अपनी शादी का बिना ख्याल किये आज एक ऐसे कुख्यात अपराधी से शादी रचा ली जो गोरखपुर में हरपुर बुदहट थाने का हिस्ट्री शीटर है। इस शादी को लेकर गोरखपुर ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में खासी चर्चा है । लेकिन, पुलिस का कोई अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। यह उस प्रदेश में, खास कर उस जिले में हुआ है जहंा से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद आते हैं और जिनका पूरा जोर इस समय प्रदेश को अपराधमुक्त बनाने पर लगा है।


इस पूरे मामले को जानने के लिए थोड़ा नेपथ्य में जाना होगा। गोरखपुर में हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के ग्राम रामनगा सुरजा के प्रधान राधेश्याम राय बताते हैं कि इसी गांव का गोलू राय का घनिष्ठ सम्बन्ध उस समय चौरचौरा में तैनात महिला डिप्टी एसपी से हो गया था। यह सम्बन्ध इतना प्रगाढ़ हो गया कि गोलू ने अपनी पत्नी को अपने घर निकाल दिया। गोलू के ससुर भी दारोगा हैं जो गोरखपुर जिले में ही तैनात है।
यहां यह गजब का गठजोड़ दिख रहा है कि एक दारोगा ने अपनी बेटी का विवाह एक अपराधी से किया। फि र एक उपाधीक्षक का दिल भी उसी अपराधी पर आ गया। यह समझा जा सकता है कि प्रदेश में अपराध कैसी रुक सकेगा। इस पूरे मामले की जानकारी जब पुलिस के आला अधिकारियों को हुई तो उस डिप्टी एसपी का स्थानांतरण सहकारिता सेल, लखनऊ में हो गया।

बताया जा रहा है कि महिला अधिकारी मूलत: आजमगढ़ जिले के हथियागढ़ की निवासी है। इसी साल अब से केवल 25 दिन पहले 18 जून को उसकी बाकायदा शादी हुई है। इस बीच कल यानी 13 जुलाई की रत वह अधिकारी गोलू राय के घर आयी थी। थोड़ी देर बाद वह चली गयी। 14 जुलाई को सुबह 8 बजे वह पुन: गांव के समीप मंदिर पर आयी। उस समय गोलू ने वह सभी तैयारियां कर रखी थीं। बताया जा रहा है कि गांव के भैया पंडित ने यह गठबंधन कराया है। गांव की नाउन ने गाँठ बांधा। विवाह की रस्म पूरी हुई और महिला अधिकारी उसके बाद वहां से निकल गयी। इधर, गांव में गोलू राय के घर पर भोज का कार्यक्रम चल रहा है। यह वही गोलू राय है जिसके नाना कुख्यात नागेंद्र राय ने थानाध्यक्ष कक्कन राम और उनके तीन हमराही सिपाहियों की ह्त्या कर दी थी। यहाँ दिलचस्प और हैरत में डालने वाली बात यह है कि ग्राम प्रधान और पंडित दोनों ही इस शादी की पुष्टि कर रहे हैं लेकिन पुलिस के अधिकारी कुछ भी नहीं बोल रहे।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *