इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों का बवाल, पुलिस जीप और रोडवेज बस फूंकी-video

इलाहाबाद ।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रावासों को खाली कराए जाने की घोषणा से गुस्साए छात्रों ने मंगलवार को जमकर उत्पात मचाया। पुलिस जीप और रोडवेज की बस के साथ बाइक में आग लगा दी। कई थानों की पुलिस और पीएसी के साथ एसएसपी इधर से उधर भागते रहे। डीएम भी हलाकान रहे। छात्रसंघ अध्यक्ष अवनीश यादव, उपाध्यक्ष चंद्रशेखर चौधरी समेत कई छात्रों को गिरफ्तार किया गया है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने सोमवार को सभी अंत:वासियों को ११ जून तक छात्रावास खाली करने का नोटिस जारी किया था। उससे गुस्साए छात्र आज सुबह विश्वविद्यालय छात्रसंघ भवन पर जुटे। नारेबाजी के दौरान कुछ छात्रों ने वहां सुरक्षा के लिए तैनात की गई पुलिस की जीप में आग लगा दी। एसएसएल हॉस्टल के पास एक बाइक भी फूंक दी गई। इससे अफरातफरी मच गई।

पुलिसवालों ने लाठी पटककर छात्रों को खदेड़ा। थोड़ी ही देर में हिन्दू हॉस्टल के पास रोडवेज की एक बस रोककर उसमें आग लगा दी गई। खबर मिलते ही एसएसपी नितिन तिवारी कई थानों की फोर्स व पीएसी के साथ हिन्दू हॉस्टल में घुसे। हालांकि कोई हाथ नहीं आया। इसके बाद एसएसपी डीजे हॉस्टल पर आ गए। फोर्स को जगह-जगह तैनात कर दिया गया। थोड़ी ही देर में डीएम सुहास एलवाई केपीयूसी हॉस्टल पहुंचे।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *